पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रात में भी हाेगी सफाई की माॅनिटरिंग:स्वच्छता कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी; होशंगाबाद शहर के प्रमुख चौक चाैराहाें और बाजार होगी साफ- सफाई

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण करते हुए नपा अधिकारी। - Dainik Bhaskar
निरीक्षण करते हुए नपा अधिकारी।

शहर में अब रात में भी प्रमुख चाैराहाें और बाजार में सफाई कराई जाएगी। साथ ही स्वच्छता का निरीक्षण भी नपा अधिकारी करेंगे। इसके लिए नपा ने स्वच्छता कर्मियाें की ड्यूटी लगाई है। शहर के बाजार क्षेत्र में प्रतिदिन व्यवसायियाें काे हिदायत दी जा रही है कि वे अपनी दुकानाें का कचरा सड़क व नालियाें में न फैंके। वहीं सड़क पर कचरा फेंकने वाले व्यवसायियाें के खिलाफ नपा स्वच्छता दल जुर्माना भी कर रहा है।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारियाें के तहत अब शहर के बाजार में रात के समय भी दुकानाें के सामने से कचरा हटाए जाने का कार्य किया जाएगा। साथ ही रात में सड़काें पर भी सफाई की जा रही है। इसकी मानिटरिंग नपा अधिकारी देर रात माैके पर पहुंचकर कर रहे हैं। मंगलवार की रात नपा सीएमओ माधुरी शर्मा ने बाजार क्षेत्र में स्वच्छता का निरीक्षण किया। स्वच्छता बनाए रखने के लिए सुबह और शाम दाे शिफ्टाें में नपा दल स्पाट फाइन भी कर रहा है।

स्वच्छता बनाए रखने नाइट स्वीपिंग
नपा सेनेटरी इंस्पेक्टर सुनील तिवारी ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की तैयारियाें के तहत शहर के बाजार क्षेत्र में नाइट स्वीपिंग काे लेकर निरंतर मानिटरिंग की जा रही है। बाजार में व्यवसायियाें काे सड़क और नालियाें में कचरा न फेंने की हिदायत भी दी जा रही है। साथ ही स्वीपिंग दल के सदस्य निरंतर सफाई कर रहे हैं। नाइट स्वीपिंग पहले से ही शहर के बाजार क्षेत्र में जारी है,लेकिन अब इसकी व्यवस्था बनाए रखने के लिए निरंतर मानिटरिंग हाे रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें