पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मूंग की बाेवनी में परेशानी:अधिकारियाें से मिले किसान, नहर से नहीं मिल रहा पानी, बिजली सप्लाई भी बाधित

होशंगाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मूंग की बाेवनी शुरू हाे गई है। कई गांवाें में तवा नहर का पानी नहीं पहुंच रहा है। बाेरवेल, कुएं से सिंचाई के लिए भी बिजली नहीं मिल रही है। इससे किसानाें में नाराजगी है। मंगलवार काे राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ होशंगाबाद ने बिजली कंपनी और सिंचाई विभाग के महाप्रबंधक से संगठन के पदाधिकारी मंडल मिला। अधिकारियाें काे किसानाें की समस्याएं बताईं। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने किसानो को आश्वासन दिया कि मूंग की फसल के लिए नहर में पानी की व्यवस्था की जाएगी और किसान अपनी फसल लगा पाएंगे। बिजली कंपनी के महाप्रबंधक बीबीएस परिहार के सामने बिजली की विकराल समस्या से किसानाें ने अवगत कराया और जले ट्रांसफार्मर को समय पर बदलने की मांग की। किसानाें काे 10 घंटे 440 वोल्टेज पर बिजली किसानों काे देने की मांग की।

सब स्टेशन को शीघ्र बनवाने की मांग
किसान मजदूर संघ ने चोथलाय में स्वीकृत सब स्टेशन को शीघ्र बनवाने और मिसरोद में भी नया सर्वे स्टेशन स्वीकृत कराए जाने की मांग की। इन समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ का प्रतिनिधि मंडल नहर एवं बिजली के महाप्रबंधक से वार्ता की एवं निराकरण का आश्वासन दोनों विभाग के अधिकारियाें ने दिया। इस दाैरान राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष राकेश गौर, जिला युवा सेना के अध्यक्ष दिनेश मीणा, जिला मंत्री देवकीनंदन गौर, जिला प्रवक्ता गणेश्वर, प्रदीप गौर, जिला संरक्षक चंपालाल गौर, संजू पटेल, होशंगाबाद ब्लॉक अध्यक्ष विजय मालवीय आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें