पुलिस की कार्रवाई:भटवाड़ा के किसान अपना यूरिया बेच रहे थे, पुलिस ने पकड़ा, एफआईआर

हाेशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाबई के दलाल के माध्यम से बैतूल भेज रहे थे, शाहपुर में गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
बाबई के दलाल के माध्यम से बैतूल भेज रहे थे, शाहपुर में गिरफ्तार।

जिले में पहली बार किसानों का यूरिया बेचने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। बाबई के भटवाड़ा के 2 किसानों ने अपने नाम पर यूरिया लेकर बाबई के दलाल के माध्यम से बैतूल जिले में भेजा था। रास्ते में पुलिस ने जांच के दौरान यूरिया पकड़ाया। यूरिया के परिवहन के मामले में रविवार देर रात कृषि विभाग ने 5 लोगों के विरुद्ध शाहपुर थाने में एफआईआर कराई। 2 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

जानकारी के अनुसार शनिवार काे शाहपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान पिकअप एमपी- जी 6864 काे रोका। इसमें 70 बोरी यूरिया (कृभको ) भरा था। परिवहनकर्ता आरोपी आसिद खान ने बताया कि यूरिया मार्कफेड बाबई से कैलाश यादव और हरिशंकर यादव भटवाड़ा बाबई के नाम पर क्रय किया है। उनका यूरिया पाढर भेजा जा रहा था।

परिवहनकर्ता के पास पाढर के पवन राठौर के नाम से बिल नहीं मिला। वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी आरके उइके शाहपुर ने जांच के बाद शाहपुर थाने में टाडा मोहल्ला बाबई निवासी आसिद खान, न्यास मोहल्ला इटारसी निवासी विक्की राजपूत, बाबई निवासी कैलाश यादव, भटवाड़ा निवासी हरिशंकर यादव तथा पाढर के पवन राठौर पर केस दर्ज किया गया।

जिले का यूरिया किसानों द्वारा लेकर दूसरे जिले में परिवहन बेचने का मामला आने पर जिले के 2 किसानों का भी नाम एफआईआर में है। इसमें परिवहन करने और खरीदने वाले आरोपी के साथ मार्कफेड से खरीदने वाले किसानों को भी आरोपी बनाया गया है।- जेआर हेड़ाउ, उपसंचालक कृषि

खबरें और भी हैं...