पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों की परेशानी बढ़ी:मूंग खरीदी को लेकर किसान संघ के सदस्यों ने हर तहसील में दिया ज्ञापन

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। मूंग खरीदी के संबंध में ज्ञापन देते किसान संघ के सदस्या। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद। मूंग खरीदी के संबंध में ज्ञापन देते किसान संघ के सदस्या।
  • खरीदी केंद्रों पर मूंग रिजेक्ट होने से किसानों की परेशानी बढ़ी

समर्थन मूल्य पर ग्रीष्मकालीन मूंग की खरीदी में जिले में शासन की कठोर खरीदी नीति से परेशान किसानों ने पूरे जिले में तहसील मुख्यालयों पर भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपे हैं। भारतीय किसान संघ के तहसील अध्यक्ष बलदेव मलैया जिला उपाध्यक्ष गयारसा पटेल और तहसील मंत्री रामेश्वर चौरे ने एसडीएम होशंगाबाद को ज्ञापन साैंपा।

संगठन ने खरीदी के नियमों में शिथिलता की मांग की है। मूंग उपार्जन में मापदंडों की आड़ में किसानों की उपज रिजेक्ट किया जाने व उपार्जन की गति बढ़ाने की मांग की है। किसान संघ ने मांग की है कि किसानों से संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ आपकी उपस्थिति में भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधियों के साथ सामूहिक चर्चा कर किसानों की समस्याओं का निराकरण किया जाए।

ऐसा नहीं होने पर कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया जाएगा। ग्रीष्मकालीन मूंग फसल को खरीदने के लिए किसानों को जो परेशानी हो रही है । बनखेड़ी तहसील के 4 गांव रिछेड़आ कपूरी महुआ खेड़ा जा सरवानी इन गांव को खरीदी केंद्र पिपरिया दिया गया है, जो 40 किमी दूर है जबकि बनखेड़ी में ही 3 सेंटर बनाए गए हैं गांव के किसानों की मांग है की बनखेड़ी में ही मात्र 10 किलोमीटर दूर बामनवाड़ा खरीदी केंद्र पर इन गांवों को समायोजित किया जाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...