पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:शादियों वाले घरों में कर्फ्यू का डर, 200 की अनुमति लेकिन ले जा रहे केवल 50 मेहमान

हाेशंगाबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो
  • शादियां होने वाली शुरू, खुशियां फीकी, मेहमान-बाराती घटे
  • कैटरिंग की बुकिंग लेकिन एडवांस देने से कतरा रहे

काेराेना के दाेबारा बढ़ते संक्रमण ने शादियाें की खुशियाें पर असर पड़ रहा है। नई गाइडलाइन में वर-वधू पक्ष के लाेगाें काे 200-200 मेहमानाें काे बुलाने की अनुमति है। जिन घराें में शादियां हैं उन्हें डर सता रहा है कि कहीं शहर में कर्फ्यू न लग जाए।

साथ ही केटरिंग वाले और ढाेल-डीजे वालाें काे भी लाेग एडवांस देने से कतरा रहे हैं। नवंबर के अंतिम सप्ताह में शादियाें के मुहूर्त हैं, इसके बाद दिसंबर में भी निरंतर शादियां हैं। जिन घराें में शादियां हैं उनके अलावा मैरिज गार्डन संचालक, हलवाई, डीजे-बाजे, लाइटिंग वाले भी चिंता में हैं।

इधर, ज्वेलर्स सुशील जैन ने बताया बाजार में पहले के मुकाबले अच्छी ग्राेथ आई है। शादियाें के मूहूर्त 25 नवंबर के बाद शुरु हाे रहे हैं। शादियाें के लिए आवश्यक खरीददारी करने लाेग बाजार पहुंच रहे हैं। काेराेना की वापसी से लाेगाें काे यह डर है कि कहीं फिर से लाॅकडाउन न लग जाए इसलिए भी बाजार में लाेग शादियाें की जरूरत का सामान खरीद रहे हैं।

  • जयस्तंभ चाैक निवासी रेखा गुप्ता की बेटी राेमिका की शादी 27 नवंबर काे है। शादी झाबुआ जिले में है। 50 मेहमान ही साथ जा रहे हैं। काेराेना के कारण विवाह की खुशियां फीकी पड़ गई हैं। मास्क, सैनिटाइजर साथ ले जा रहे हैं।
  • कालिका नगर निवासी दिनेश चाैहान की बेटी अदिति की शादी 11 दिसंबर काे है। तैयारियाें पूरी हाे गई हैं। अब कर्फ्यू का डर सता रहा है। अभी 200 मेहमान आमंत्रित किए हैं,यदि नई गाइडलाइन जारी हुई ताे परेशानी हाेगी।

गार्डन का किराया कम

  • मैरिज गार्डन संचालक मुकेश अग्निहाेत्री ने बताया शादी में कम लाेग शामिल हाेंगे इससे गार्डन का किराया कम हाेगा लेकिन अन्य खर्च उतने ही हैं। बुकिंग पहले से है। काेराेना का असर ज्यादा नहीं पड़ेगा।
  • कैटर्स संजय गाैर ने बताया काेराेना के कारण मेहमान कम हाेने के कारण व्यवसाय 30% ही बचा है। दाेबारा संक्रमण बढ़ने के कारण शादियाें के आयाेजनाें में कैटरिंग का एडवांस देने में लाेग कतरा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें