पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:ग्रामीण क्षेत्रों से कोरोना संक्रमितों और परिजनों के लिए मिल रही मदद

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमितों के घरों और अस्पतालों में भोजन सामग्री भेज रहे संगठन के युवा

कोरोना का संक्रमण जिले में फैलने के साथ ही अब ग्रामीण क्षेत्रों की ओर पहुंच गया है। इस दौर में ग्रामीण क्षेत्रों के लोग कोरोना संक्रमित और उनके परिजनों के लिए भोजन उपलब्ध करा रहे। युवाओं तक कच्ची सामग्री, फल, और राशि तक उपलब्ध करा रहे हैं। शहर के जिला अस्पताल में पिछले 2 सप्ताह से निरंतर शहर के गब्बर टीम के युवा सहयोग कर रहे हैं। टीम के सदस्यों ने बताया कि उन्हें गेहूं ,चावल सहित अन्य भोजन सामग्री बड़ी मात्रा में ग्रामीण क्षेत्रों से भी मिलने लगी है।

गब्बर टीम के संतोष सिंह राजपूत ने बताया कि निमसाडिया गांव से अनुराग मलैया, बाबई से शैलेंद्र गोयल, डोलरिया से बंटी राजपूत, निक्की राजपूत आदि लोगों ने गेहूं, चावल, फल आदि संक्रमित और उनके परिजनों को बांट रहे हैै। अब शहर से मदद इटारसी के जिला अस्पताल और लोगों के घरों तक पहुंचाई जा रही है। घरों में जो लोग क्वॉरेंटाइन है उन्हें सुबह शाम नाश्ता, चाय और भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। जरूरतमंद लोगों को फल, नारियल पानी व अन्य आवश्यक वस्तुओं की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास हो रहा है।

सैनिटाइज भी कराएंगे
युवा टीम ऑफ शहर में सैनिटाइजेशन का काम भी शुरू करा रही है। उसके लिए मशीन भी तैयार की है। जिसकी मदद से ट्रैक्टर-ट्रॉली से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का काम करेंगे। साथ ही लोगों को संक्रमण के प्रति जागरूक भी करेंगे,जिससे संक्रमण की चेन को तोड़ सके।

खबरें और भी हैं...