पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमृत योजना:हर्णे काॅलाेनी, पानी की टंकी में लीकेज; नलाें में प्रेशर नहीं, रहवासियों को पूरी तरह नहीं मिल रहा लाभ

हाेशंगाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमृत याेजना की नर्मदा पेयजल याेजना के तहत हर्णे काॅलाेनी में पेयजल की सप्लाई शुरू हुए एक माह का समय भी नहीं हुआ और यहां पानी की टंकी से लीकेज हो गया है। काॅलाेनीवासियाें की शिकायत है कि काॅलाेनी में नर्मदा पेयजल की सप्लाई ताे शुरू हाे गई है, लेकिन नलाें में प्रेशर नहीं आ रहा है।

टंकी से पेयजल सप्लाई के दाैरान पानी बहकर बर्बाद हाेता है। स्थानीय निवासियाें ने कहा कि टंकी में ओवर फ्लाे के टैंक में आसपास के मजदूर और उनके बच्चे नहाने आते हैं। टैंक खुले होने से बड़ा हादसा हाे सकता है।

टंकियाें की सुरक्षा के लिए कर्मचारी नहीं
काॅलाेनी के निवासियाें ने बताया कि पानी की टंकी की देखरेख के लिए कर्मचारी नहीं है। यहां काेई भी आकर बैठ जाता है। ओवर फ्लाे टैंक के पानी का उपयोग कपड़े धाेने और नहाने में कर रहे हैं। पानी सप्लाई के समय पानी बहता है, जिससेे नलाें में प्रेशर नहीं है।

टंकी से सप्लाई शुरू कराई
अमृत याेजना का काम करा रही ह्मूम पाइप कंपनी के इंजीनियर भूपेश ढाेडके ने बताया कि हर्णे काॅलाेनी पानी की टंकी से सप्लाई शुरू करा दी है। इसके साथ ही भीलपुरा और ट्रेंचिंग ग्राउंड पानी की टंकियाें से भी पेयजल की सप्लाई जल्द शुरू हाेगी। हर्णें काॅलाेनी में पाइपलाइन टंकी के पास नहीं फूटी है यह ओवर फ्लाे का पानी है। यदि पाइपलाइन फूटी हाेगी ताे इसकी मरम्मत कराएंगे। साथ ही यहां टंकी प्रांगण में ताला लगाया जाएगा ताकि काेई भी अंदर प्रवेश न कर सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें