मप्र जूनियर हॉकी टीम में इटारसी के श्वेतांक का चयन:इटारसी के मिट्‌टी वाले खेल मैदान से नेशनल-इंटरनेशनल में पहुंच रहे हॉकी खिलाड़ी

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हॉकी खिलाड़ी श्वेतांक जेम्स। - Dainik Bhaskar
हॉकी खिलाड़ी श्वेतांक जेम्स।

मप्र की जूनियर पुरुष हॉकी टीम में इटारसी शहर के एक हॉकी खिलाड़ी श्वेतांक जेम्स का चयन हुआ है। 2 से 11 दिसंबर तक बैतूल में कोचिंग कैम्प में प्रदर्शन और अंतिम चयन प्रक्रिया के बाद खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। 6 दिन पहले ही मप्र की सीनियर पुरुष हॉकी‎ टीम में इटारसी नगर के तीन हॉकी खिलाड़ियाें का चयन हुआ। अब जूनियर हॉकी टीम में एक खिलाड़ी श्वेतांक जेम्स की एंट्री हुई है। जो इटारसी जैसे हॉकी वाले शहर के लिए गौरव की बात है। इटारसी‎ शहर के गांधी मिनी स्टेडियम में मिट्‌टी वाला खेल मैदान है। जहां एस्ट्रो टर्फ‎ तक नहीं है।‎ बाजवूद खुद के हुनूर को खिलाड़ी निखार रहे है। ये खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में‎ भारतीय टीम से खेलने वाले‎ इटारसी के हॉकी प्लेयर DSP विवेक‎ सागर की राह पर हैं।

16 दिसंबर से तमिलनाडु के कोविलपट्टी में हॉकी इंडिया के तत्वावधान में 11 वीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता हाेगी। इसमें मप्र टीम से इटारसी के श्वेतांक भी खेलेंगे। श्वेतांक वरिष्ठ खिलाड़ी दिवंगत दीपक जेम्स के छोटे पुत्र है। हॉकी होशंगाबाद के सचिव कन्हैया गुरयानी के अनुसार 2 से 11 दिसंबर तक बैतूल में कोचिंग कैम्प में प्रदर्शन और अंतिम चयन प्रक्रिया के बाद खिलाड़ियों का चयन हुआ। मप्र की टीम प्रतियोगिता में भाग लेने 14 दिसंबर को बैतूल से रवाना हो चुकी है। मप्र की टीम का पहला मैच 19 दिसंबर को रहेगा।

सीनियर टीम में इटारसी के इन खिलाड़ियों का चयन
मध्यप्रदेश की सीनियर पुरुष हॉकी‎ टीम में इटारसी नगर शॉन गिडियन, गीत सिंह ठाकुर और साहिल चौरे‎ का चयन हुआ है। ये खिलाड़ी 12 से 21 दिसंबर‎ तक पुणे में जारी सीनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में खेल रहे है।

खबरें और भी हैं...