पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Khaparkheda Secretary Suspended For Not Staying At Headquarters, Notice To 19 Panchayats, Also Demanded Proposal For Termination Of Service Of District Panchayat Sub minister

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:मुख्यालय पर नहीं रहने पर खापरखेड़ा सचिव निलंबित, 19 पंचायतों को नोटिस, जनपद पंचायत उपयंत्री की सेवा समाप्ति का प्रस्ताव भी मांगा

पिपरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद पंचायत पिपरिया के सभागार में मंगलवार को शासकीय योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। मंगलवार को हुई बैठक में कई ग्राम पंचायतों सहित जनपद के उपयंत्री और पंचायत सचिव, रोजगार सहायकों पर कार्रवाई किए जाने के निर्देश जारी हुए हैं। इस सभी के द्वारा बरती जा रही लापरवाही को पंचायतवार जनपद सीईओ शिवानी मिश्रा ने बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम के सामने रखा।

वहीं जिला पंचायत सीईओ मनोज सरेआम ने पिपरिया जनपद के अंतर्गत सभी पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना मनरेगा के साथ ही अन्य शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की विस्तार पूर्वक जानकारी ली। बैठक के दौरान पाया गया कि जनपद पंचायत के उपयंत्री तरुण धुर्वे बैठक में उपस्थित नहीं है।

पता चला कि उनके द्वारा मनरेगा के कामों में रुचि नहीं ली जा रही। मूल्यांकन नहीं किया जा रहा और पंचायतों का निरीक्षण भी नहीं किया जाता। इस बारे जनपद सीईओ मिश्रा द्वारा जिला पंचायत को पूर्व में सेवा समाप्ति का प्रस्ताव भी भेजा गया था। धुर्वे की सेवा समाप्ति के प्रस्ताव पर जल्दी ही कड़ी कार्रवाई के संकेत जिला पंचायत सीईओ ने बैठक में दिए है।

इन पंचायतों को नोटिस जारी

प्रधानमंत्री आवास योजना का काम ठीक से नहीं होने को लेकर ग्राम पंचायत तरौंनकला, रिछैड़ा, कनहवार, मटकुली, सिंगानामा, मोकलवाड़ा, पौसेरा, पाली, हथवांस, सहलवाड़ा, ऊंटिया किशोर के पंचायत सचिव और रोजगार सहायक को नोटिस जारी किए गए हैं।

इसी क्रम में अन्य शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर नांदिया, सिंगानामा, समनापुर, मुहारीकला, सुरेला किशोर, सिमारा, खैरीकला, पगारा, मटकुली और पिसुआ ग्राम पंचायत के सचिव और रोजगार सहायकों को नोटिस जारी किए जाने के निर्देश जिपं सीईओ ने समीक्षा बैठक में दिए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें