• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Kovid Vaccination Center Of Government Hospital, Shift To Girls' School In Surajganj, Vaccines Will Be Placed Here

कोरोना को हराना है:सरकारी अस्पताल का कोविड वैक्सीनेशन सेंटर सूरजगंज के गर्ल्स स्कूल में शिफ्ट, टीके यहीं लगेंगे

होशंगाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 18+ वालों को 1 मई से लगेंगे टीके, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कर रहा तैयारी

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सरकारी अस्पताल के फर्स्ट फ्लोर पर चल रहा कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बुधवार से सूरजगंज के शासकीय गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में शिफ्ट हो गया। अब कोरोना के टीके यही लगेंगे। दरअसल, अस्पताल में रोजाना कोविड टेस्ट करवाने वाले मरीज आ रहे थे। भवन के सामने ही फीवर क्लीनिक है और पीछे तरफ पुराने नर्सिंग सेंटर भवन में कोविड के सैंपल लिए जा रहे हैं। इस कारण यहां पॉजिटिव मरीजों के होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

कोरोना का टीका लगवाने आने वाले लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए सरकारी अस्पताल का वैक्सीनेशन सेंटर सूरजगंज के गर्ल्स स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया है। यहां परिसर में लोगों के लिए कुर्सी, कूलर, पीने के पानी और प्रसाधन की सुविधा है। यहां 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले नागरिकों के टीकाकरण के लिए अतिरिक्त कक्ष होगा। यहीं पर 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले युवाओं को टीके लगेंगे। इस सेंटर का प्रवेश द्वार दक्षिण तरफ नगरपालिका कार्यालय रोड पर आइसक्रीम फैक्ट्री के पास होगा।
युवाओं को 1 मई से लगेंगे टीके

1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले युवाओं को कोविड वैक्सीन लगेंगे। पंजीकरण 28 अप्रैल से शुरू हो गया है। इसमें 18 से अधिक व 45 वर्ष से कम के लोग रजिस्टर्ड होंगे।पंजीकरण केवल cowin.gov.in वेबसाइट या aarogyo setu aap के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है।

पंजीकरण की प्रक्रिया के दौरान प्रणाली निकटतम टीकाकरण केंद्र की मांग करेगी और प्रत्येक को अपनी पसंद का चयन करना होगा। पंजीकरण पूरा होने के बाद आपको पंजीकरण संख्या और टीकाकरण केंद्र नाम के साथ तारीख और समय का संदेश प्राप्त होगा।

  • 18+ आयु वर्ग के नागरिकों को रजिस्ट्रेशन के लिए दस्तावेजों में आधार कार्ड अथवा कोई भी मान्य फोटोयुक्त परिचय पत्र साथ लेकर टीकाकरण केंद्र जाना होगा। उन्होंने बताया कि दिनांक 1 जनवरी 2003 के पूर्व हुए जन्म वाले नागरिक कोविड 19 टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए पात्र होंगे। - डॉ. नलिनी गौड , जिला टीकाकरण अधिकारी
खबरें और भी हैं...