पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Let's Start The Campaign Towards Narmada For Grooming The Banks Of Narmada, The Team Reached Mangalwara Ghat On The First Day

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:नर्मदा के तट संवारने के लिए चलो नर्मदा की ओर अभियान शुरू, पहले दिन मंगलवारा घाट पहुंचा दल

होशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक सप्ताह चलेगा अभियान, 4 साल में नर्मदा किनारे हुए बदलाव जानकारी एकत्र करेंगे

नर्मदा किनारे चलो नर्मदा की और अभियान शनिवार को शुरू हुआ। इस दौरान मंगलवारा घाट से खर्राघाट तक पांच सदस्यीय दल ने अभियान शुरू किया। इस दौरान में 28 प्रकार की जानकारी एकत्र करने वाला फॉर्म दल ने भरा। वहीं जिले में नर्मदा के किनारे 68 गांव में रविवार को अभियान शुरू होगा।

वहीं लोग अपनी सुविधा अनुसार 1 सप्ताह में इस अभियान को समाप्त करेंगे। इस अभियान के तहत एक प्रपत्र भी भरने का काम किया जाएगा। इसमें 4 साल में नर्मदा के किनारे क्षेत्र में हुए बदलाव को लेकर यह जानकारी एकत्र की जा रही है। इस जानकारी के आधार पर टास्क फोर्स की बैठक में आगे की कार्य योजना तैयार की जाएगी। पहले दिन मनीष परदेशी, काैशलेश तिवारी सहित दल के सदस्याें ने मंगलवारा से खर्राघाट तक वाॅकफाॅर नर्मदा का आयाेजन किया।

वाॅक फाॅर नर्मदा का रविवार यहां आयोजन
शहर में पांच दल निकलेंगे यह दल प्रकाश शर्मा के साथ विवेकानंद घाट से सेठानी घाट की और शाम 6 बजे। अमित नामदेव का दल सेठानीघाट से मंगलवारा तक सुबह 8 बजे,रत्नेश साहू की टीम हर्बल पार्क से पाेस्ट आफिस घाट, अनिल अग्रवाल की टीम पाेस्ट आफिस से विवेकानंद घाट पर जाएगी। नर्मदा सेवा युवा संगठन भिलाडिया घाट से बाबारी, कजली, चांदगढ के आसपास वाॅक फाॅर नर्मदा का आयाेजन करेगी।

अभियान में यह जानकारी हाेगी एकत्र
तारफेंसिग, माेटर से सिंचाई का उपयाेग,पाैधरक्षक, रैनगन, निदाई गुणाई,जलसंरक्षण के हुए काम, लगाए गए बीज और पौैधे की वर्तमान में हालात,तटक्षेत्र में अतिक्रमण,पाैधराेपण के लिए बचा रकबा, जिम्मेदारों के नंबर और उनका सहयाेग काे लेकर सर्वे प्रपत्र में जानकारी एकत्र की जाएगी। इसके अलावा तटक्षेत्र में कटाव काे लेकर भी जानकारी एकत्र की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें