पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मानसून के कारण :मानसून के कारण एसटीआर में लगा ताला, कंटेेनमेंट जोन हटने पर कलेक्टाेरेट को खोला

हाेशंगाबाद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

यह बंद : एसटी आर में तीन महीने सैलानियों के प्रवेश पर राेक, एक अक्टूबर से देख सकेंगे वन्यप्राणी

मानसून के कारण सतपुड़ा टाइगर रिजर्व (एसटीआर) के गेट मंगलवार को बंद हाे गए। अब एक अक्टूबर से गेट खुलेंगे। इसके बाद ही सैलानी वन्यप्राणियाें काे देख सकेंगे। एसटीआर के क्षेत्र संचालक एसके सिंह ने बताया एसटीआर के गेट मंगलवार काे तीन के लिए बंद कर दिए हैं। एक अक्टूबर काे खाेले जाएंगे। मढ़ई और चूरना में वन्यप्राणियाें काे देखने के लिए देश-विदेश के पर्यटक आते हैं। लाॅकडाउन के कारण 20 मार्च से 18 जून तक प्रवेश पर राेक थी। बाकी 12 दिन में मात्र 90 पर्यटक ही अाए।

यह खुला : लोगों के विरोध और नई गाइडलाइन के बाद हटाए दोनों कंटेनमेंट जोन, कलेक्टोरेट गेट भी खोला

काेराेना फ्री होशंगाबाद के बाद कंटेनमेंट जोन में कैद लोगों का सड़क पर उतरकर विरोध करने के कारण प्रशासन को 7 दिन पहले कंटेनमेंट जाेन खाेलने पड़े। मंगलवार दाेपहर 3.30 बजे कंटेनमेंट जोन बांके बिहारी निलय और कृष्णा कॉलोनी, कलेक्टाेरेट से बैरिकैड्स हटा लिए गए। 30 जून को सिर्फ 14 दिन हुए हैं, जबकि पुरानी गाइडलाइन में 7 जुलाई को 21 दिन होते तब कंटेनमेंट जोन खोला जाना तय था। एसडीएम आदित्य रिछारिया ने बताया नई गाइडलाइन आई। नपा और स्वास्थ्य टीम की 14 दिन की रिपोर्ट के बाद कंटनेमेंट जाेन खोल दिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement