पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिक्कत:मालाखेड़ी, रसूलिया की स्ट्रीट लाइट बंद, हो रही परेशानी

होशंगाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। प्रताप नगर में फैला अंधेरा। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद। प्रताप नगर में फैला अंधेरा।
  • गर पालिका नहीं कर रही स्ट्रीट लाइट में सुधार

शहर की कई कॉलोनियों में स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। लोगों ने बताया कि नपा में शिकायत के बाद भी स्ट्रीट लाइट नहीं सुधारी है। लंबे समय तक लाइटें बंद रहने से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। विशेषकर मालाखेड़ी बाबई रोड और रसूलिया क्षेत्र की काॅलोनियों में स्ट्रीट लाइट बंद होने की समस्या काफी लंबे समय से आ रही है।

रसूलिया क्षेत्र में कॉलोनियों में सकरी गलियां है स्ट्रीट लाइट ना होने की वजह से यहां वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा बना रहता है। वहीं बाबई रोड, मालाखेड़ी रोड की कॉलोनियों में आसपास खुला क्षेत्र होने से स्ट्रीट लाइट की आवश्यकता रहती है।

यहां रात में अंधेरा होने के दौरान असामाजिक तत्वों का आवागमन होता है। स्ट्रीट लाइट बंद रहने से लोगों को असुरक्षित महसूस करते हैं। मालाखेड़ी रोड की कृष्णा कॉलोनी, कालिकानगर क्षेत्र की काॅलोनियों में स्ट्रीट लाइट बंद होने की शिकायतें लंबे समय से आती रही हैं। रसूलिया के प्रताप नगर क्षेत्र में भी स्ट्रीट लाइट बंद होने की शिकायतें आ रही है।

लोगों ने बताई समस्या
प्रताप नगर निवासी अवतार सिंह राजपूत ने बताया कि पिछले 1 सप्ताह से स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से आवागमन में परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि प्रताप नगर से सेंट जेवियर जाने वाले रास्ते पर स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही है। यहां लोगों को रात में आवागमन में दिक्कत होती है। वहीं आसपास के क्षेत्रों में पिछले दिनों लगातार चोरियां भी हुई हैं जिसके कारण लोगों को असुरक्षित महसूस कर रहे है।

नपा के विद्युत शाखा प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि स्ट्रीट लाइट की निरंतर जांच कराएं। शहर में जहां भी स्ट्रीट लाइट बंद है, उन्हें ठीक कराकर चालू किया जाए। वहीं स्ट्रीट लाइट नियमित रूप से सुबह बंद करने और उन्हें मेंटेनेंस के लिए निगरानी रखने के निर्देश भी दिए गए हैं।-आरसी शुक्ला, एई,नपा

खबरें और भी हैं...