पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • MD Doctor Giving Free Services In The District Hospital Said Till The Infection Is Not Reduced, Will Give Services

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद की पहल:जिला अस्पताल में निशुल्क सेवाएं दे रहे एमडी डाॅक्टर ने कहा जब तक संक्रमण कम नहीं होगा, सेवाएं दूंगा

होशंगाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉ. ऋषि हाल ही में केरल से अपना काम छोड़कर शहरवासियों की सेवा के लिए लौटे

जिले में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण की खबर मिलने के बाद मुझसे रहा नहीं गया। मैं केरल से वापस अपने घर हाेशंगाबाद लौट आया। जब तक संक्रमण कम नहीं हो जाता मैं शहर छोड़कर नहीं जाऊंगा। यह कहना है डॉ, ऋषि जॉर्ज का जो कि हाल ही में केरल से अपना काम छोड़कर शहरवासियों की सेवा के लिए लौटे है।

डॉक्टर साहब एमडी है इन्होंने यूएस, यूके और जर्मनी में रहकर स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में काम किया है। उनका मानना है कि अब समय है कि बीमार होने के पहले ही लोगों को समाधान दिया जाए। ताकि वह बीमार होने से बच सकें। उन्हाेंने तय किया है कि वे प्रतिदिन 2 घंटे जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए जाएंगे। सोमवार को पहले दिन मरीजों को देखने पहुंचे।

आईसीयू वार्ड के लिए एमडी से ज्यादा जरूरी ट्रेंड स्टाफ
डॉ. ऋषि जॉर्ज ने बताया कि जिला अस्पताल अस्पताल में आईसीयू वार्ड के लिए एमडी से अधिक ट्रेंड स्टाफ की जरूरत है। उन्होंने बताया कि यदि स्टाफ ट्रेंड है तो एमडी ना भी हो तो काम संभव है। जिला अस्पताल का आईसीयू वार्ड काफी अच्छा है। कई निजी अस्पतालों में भी ऐसे वार्ड नहीं होते हैं।

गंभीर मरीज ही भर्ती रहें तो ज्यादा अच्छा: डॉ ऋषि ने बताया कि पहले दिन अस्पताल में उन्होंने मरीजों को देखा। यहां पाया कि यहां गंभीर मरीजों की संख्या कम है तकरीबन 40% मरीज काफी अच्छी हालत में है। केवल गंभीर मरीजों को ही बेड दिया जाए तो समस्या हल हो सकती है।

सांसद और पूर्व नपा अध्यक्ष ने किया था आने का आग्रह
पूर्व नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल ने बताया कि डॉ. ऋषि जॉर्ज शहर में ही पले-बढ़े हैं। शांति निकेतन स्कूल के डायरेक्टर केएम जॉर्ज उनके पिता है। उनकी यहां आने की इच्छा तो थी ही,लेकिन सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने पत्र लिखकर उनसे शहर आने का आग्रह किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें