पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध जारी:राशन दुकानों से बांटा जाना था बाजरा, हड़ताल के कारण टल गया है वितरण

होशंगाबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले की 441 राशन दुकानाें पर बाजरा कब मिलेगा यह अभी साफ नहीं

जिले की 441 राशन दुकानाें पर बाजरा कब मिलेगा। यह अब राशन दुकान संचालकों की हड़ताल समाप्त होने के बाद ही तय होगा। बाजरा गेहूं की मात्रा में कटौती कर दिया जा रहा है। अंत्योदय राशन कार्डधारी को अभी तक कुल 35 किलोग्राम राशन दिया जाता था।

इसमें से 30 किलो गेहूं और 5 किलो चावल दिया जाता था। अब नए आदेश के बाद अंत्योदय परिवार को 15 किलो गेहूं, 15 किलो बाजरा और 5 किलो चावल दिया जाएगा। शासन के नए निर्देश के बाद अन्य कार्डधारी परिवारों के प्रति व्यक्ति 2 किलो बाजरा हर महीने दिया जाएगा। इसके पहले प्रति व्यक्ति 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल दिया जाता था। अब नए आदेश के बाद हर महीने प्रति व्यक्ति 2 किलो गेहूं, 2 किलो बाजरा और 1 किलो चावल जाएगा।

चुनावी घाेषणा में खरीदी, स्टाॅक खपाने की तैयारी : चंबल क्षेत्र के भिंड-मुरैना जिले में बाजरा की पैदावार भी अच्छी हुई है। उपचुनाव में किसानाें काे रिझाने के लिए मप्र सरकार ने समर्थन मूल्य पर बाजरा की जमकर खरीदी की, जिसे अब राशन दुकानों के जरिए खपाया जा रहा है। सरकार ने समर्थन मूल्य पर बाजरा खरीदा है।

पसंद नहीं बाजरा
जिले के लोग गेहूं और चावल का खाने में इस्तेमाल करते हैं। जिले में बाजरा का उत्पादन न के बराबर है, लोग भी खाने में बाजरा का इस्तेमाल नहीं करते हैं। लोगों का कहना है कि जिले के लोगों के लिए बाजरा अनुपयोगी है।

जिले में 1 लाख 70 हजार राशन उपभोक्ताओं को फरवरी से बाजरा देना था पर अब यह राशन दुकान संचालन की हड़ताल समाप्त होने के बाद दिया जाएगा। -अनिल तंतुवाय, सहायक जिला आपूर्ति नियंत्रक

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें