पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठेका कंपनी की मनमानी:खदान से हटकर खनन कर रही ठेका कंपनी

होशंगाबाद25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बनखेड़ी। रेत खदान पर चर्चा करते हुए किसान। - Dainik Bhaskar
बनखेड़ी। रेत खदान पर चर्चा करते हुए किसान।
  • नदी किनारे लगी डंगरबाड़ी का हाे रहा नुकसान

दूधी नदी में स्वीकृत रेत खदान की सीमा से हटकर उत्खनन किया जा रहा है। वर्तमान में माल्हनवाड़ा से रेत उठाना है लेकिन खनन करते हुए कंपनी पलियापिपरिया की सीमा में पहुंच गई है। इतना ही माल्हनवाड़ा में डंगरबाड़ी के लिए चिन्हित स्थान से भी रेत उठाई जा रही है।

इस संबंध में डंगरबाड़ी के पट्टाधारी किसानाें में रेत ठेका कर्मचारी से विरोध करते हुए डंगरबाड़ी को नुकसान न पहुंचने की अपील की, लेकिन रेत ठेका कंपनी ने कर्मचारियों ने किसानों से स्पष्ट कह दिया कि हमारी काम मे दखल दोगे तो झूठे केस में फंसवा देंगे। अब किसान ज्ञापन सौंपने की तैयारी में है।

ग्रामीण जालमसिंह गुर्जर, लालसाहब पटेल, मनमोहन कीर, दीनदयाल कहार, देवकरण कीर, छोटे पटेल सहित आदि किसानों ने बताया दूधी नदी की बनखेड़ी सीमा में आरकेटीसी कंपनी को रेत उत्खनन का ठेका हुआ है, लेकिन कंपनी के कर्मचारी मशीन के माध्यम से निर्धारित स्थान को छोड़कर अन्य स्थानों से उत्खनन करवा रहे हैं।

जिससे उनकी डंगरबाड़ी को नुकसान हो रहा है। अब हम इस संबंध में अधिकारियों से शिकायत करेंगे। आरकेटीसी सुपरवाइजर जितेंद्र सिंह ने बताया हम निर्धारित खदान से ही रेत उठाते हैं। किसानों की डंगरबाड़ी की जानकारी हमें नहीं है।

वहीं तहसीलदार राजीव कहार ने बताया रेत कंपनी को खदान की सीमा का निर्धारण करते हुए रेत खनन करने का कहा है। निर्धारित स्थान के अलावा अन्य स्थान से रेत उत्खनन हो रहा है तो जांच करवा लेते हैं।

खबरें और भी हैं...