पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बज्जरवाड़ा जमीन मामला: कलेक्टर काे लिखा पत्र:ट्रेंचिंग ग्राउंड के लिए भूमि देने पर विधायक ने भी जताया विराेध

होशंगाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ट्रेंचिंग ग्रांउड बाबई के बज्जरवाड़ा में शिफ्ट करने का मामले में प्रशासन अब भी बैकफुट पर ही नजर अा रहा है। विधायक ने कलेक्टर धनंजय सिंह काे पत्र लिखकर बज्जरवाड़ा में फार्महाउस की 20 एकड़ भूमि पर ट्रेंचिंग ग्राउंड के प्रस्ताव काे निरस्त करने की मांग की है। अब प्रशासन का दांव उल्टा पड़ गया है। बज्जरवाड़ा सरपंच सहित ग्रामीणाें ने ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाए जाने पर पहले से ही अापत्ति ली है। ग्रामीणाें काे समझाने और उनके बातचीत करने काे लेकर प्रशासन की अाेर से टीम भेजने की बात की जा रही थी। इधर शहर के ट्रेंचिंग ग्राउंड में कचरे का ढेर निरंतर बढ़ता जा रहा है। प्रतिदिन यहां 40 टन कचरा फेंका जा रहा है। ईदगाह स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड में कचरा सड़ने के कारण अासपास के चार वार्डाें के लाेग प्रभावित हाे रहे हैं। उक्त कचरे काे हटाए जाने को लेकर स्थानीय निवासी कई बार नपा अधिकारियाें सहित कलेक्टाेरेट में ज्ञापन दे चुके हैं। नपा सीएमओ माधुरी शर्मा ने बताया कि ईदगाह स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड कचरे काे हटाने के लिए टेंडर जारी किए जाने की अनुमति नगरीय प्रशासन विभाग से मांगी गई है। अनुमति के लिए लिखित जवाब का इंतजार किया जा रहा है। अनुमति मिलते ही टेंडर जारी किए जाएंगे। एडीएम जीपी माली ने बताया कि बज्जरवाड़ा में ग्रामीणाें से मिलने के लिए नपा और प्रशासनिक अधिकारियाें की टीम भेजी जाएगी। मामला सोहागपुर विधानसभा का है इसलिए वहां के विधायक विजयपाल सिंह भी वार्तालाप में उपस्थित रहेंगे। जल्द ही अधिकारियाें की टीम विधायक के साथ जाकर ग्रामीणाें से वन-टू-वन चर्चा कर समस्या का समाधान निकालेंगे।

विधायक ने कहा- जमीन कहीं और देखें
विधायक विजयपाल सिंह ने ट्रेंचिंग ग्राउंड बज्जरवाड़ा में शिफ्ट न किए जाने काे लेकर कलेक्टर धनंजय सिंह काे पत्र भी लिखा है। उन्हाेंने बताया कि गांव के लाेग इसके विराेध में हैं। ट्रेंचिंग ग्राउंड ऐसे स्थान पर बनाया जाए जहां रिहायशी इलाका न हाे अाैर इससे अासपास के लाेगाें काे भविष्य में परेशानी न हाे। विधायक विजयपाल सिंह ने कलेक्टर काे दिए पत्र में लिखा है कि एमपी एग्राे की खसरा क्रमांक 1/1,2,3,4 कि 20 एकड़ भूमि काे हाेशंगाबाद नपा काे दिए जाने के प्रस्ताव काे निरस्त किया जाए। उन्होंने कहा है कि बज्जरवाड़ा ग्राम पंचायत के ग्रामीणाें ने इस पर आपत्ति लेते हुए ज्ञापन दिया है। उन्हाेंने कलेक्टर धनंजय सिंह काे पत्र लिखकर उक्त भूमि के आवंटन प्रस्ताव काे निरस्त करने की मांग की है। कहा ट्रेंचिंग ग्राउंड केे लिए जमीन कहीं और देखें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें