पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • More Than 12 Parking Plans Were Made, Nothing Happened; Every Person Is Troubled By The Problem Of Parking In The City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:पार्किंग के 12 से अधिक प्लान बने, हुआ कुछ नहीं; शहर में पार्किग की समस्या से हर शख्स परेशान

होशंगाबाद23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। इंदिरा चौक के पास पार्किंग के बाद भी अव्यवस्थित खड़े वाहन - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद। इंदिरा चौक के पास पार्किंग के बाद भी अव्यवस्थित खड़े वाहन

शहर में पार्किंग की समस्या आम है। दफ्तर हो या बाजार हर व्यक्ति के सामने पार्किंग की समस्या है। शहर में वाहनों की संख्या बढ़ने से पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के चलते बाजारों में वाहनों का रेला सड़कों पर नजर आता है।नपा ने एक दर्जन से ज्यादा पार्किंग बनाने का प्लान पिछली परिषद में लिया था, लेकिन उसको मूर्त रूप अभी तक नहीं दे पाए हैं।

वहीं नए बिल्डिंग परमिशन देने के दौरान भी बिना पार्किंग इंतजाम के परमिशन जारी हाे रही है। इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। वहीं इसमें जितनी जिम्मेदारी नपा की है, उतनी ही यातायात विभाग की भी है। वैसे तो शहर बहुत छोटा है पर यातायात विभाग की कार्रवाई पाक की व्यवस्था को लेकर कभी दिखाई नहीं देती है इसके कारण आमजन परेशान नजर आते हैं।

ये हैं इनके जिम्मेदार
नगर पालिका
क्यों- नपा इसके लिए पूरी तरह जिम्मेदार है। वह भवनों की अनुमति दे रही है, लेकिन पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं कर रही है।

नगर पालिका ने शहर कई स्थानाें पर पीली लाइन की पट्टी डलवाई थी। वह कई स्थानाें पर मिट गई है। अब फिर से लाइन डलवाने का कार्य किया जाएगा। पार्किंग व्यवस्थित की जाएगी। अव्यवस्थित वाहनाें काे हटवाया जाएगा।
माधुरी शर्मा, सीएमओ

यातायात पुलिस
क्यों- यातायात पुलिस गलत ढंग से सड़़क पर या घराें दुकान के सामने खड़े वाहनाें पर कार्रवाई नहीं कर रही है। इस कारण लाेग जहां चाहे वहां वाहन खड़े कर रहे हैं।

राेड के बीच में खड़े हाेने वाले वाहनाें काे व्हील लाॅक लगाकर उन पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। मीनाक्षी चाैक पर नपा द्वारा पीली पट्टी बनाई थी जिससे व्यवस्था बेहतर हुई है। शुक्रवार काे ही हमने रास्ते में सवारी बैठाने वाले 10 बस चालकों पर चालानी कार्रवाई की।
हेमलता कुशवाहा, ट्रैफिक प्रभारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें