• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • More Than 50 People Returned Without Getting The Vaccine, The Youth Got Angry, People Reached Sonasanwari Center More Than The Target

होशंगाबाद में गर्ल्स स्कूल में 3 बजे वैक्सीन हुई खत्म:बिना वैक्सीन लगवाएं लौटे 50 से ज्यादा लोग, युवा हुए नाराज, सोनासांवरी केंद्र पर लक्ष्य से ज्यादा पहुंचे लोग

होशंगाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गर्ल्स स्कूल केंद्र पर नाराज होते युवा। - Dainik Bhaskar
गर्ल्स स्कूल केंद्र पर नाराज होते युवा।

कोविड-19 को वैक्सीनेशन को लेकर जिले में शनिवार को 31 केंद्रों पर टीकाकरण हो रहा है। होशंगाबाद में एसएनजी स्कूल में कोविशील्ड के 500 और शासकीय गर्ल्स स्कूल में कोवैक्सीन के 700 डोज लगाएं जाने का लक्ष्य रखा गया है। लेकिन गर्ल्स स्कूल में कोवैक्सीन के 600 डोज ही विभाग द्वारा भेजे गए।

दोपहर 3 बजे ही वैक्सीन खत्म हो गए। कतार में खड़े 18 से 44 वर्ष के महिला, पुरुषों को सोमवार को वैक्सीन लगाने आने को कहा गया। करीब 50 लोगों को बगैर वैक्सीन लगाएं ही लौटना पड़ा। इधर बिना नंबर के एक युवक को वैक्सीन लगवाने अंदर भेजने पर कतार में लगे युवा नाराज हो गए। वे चिल्लाने लगे। जिसके बाद उस युवक को बाहर भेजा गया। शनिवार को 31केंद्रो पर 6800 वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य है। गर्ल्स स्कूल केंद्र में 700 की बजाय 600 डोज कोवैक्सीन के भेजे गए। दोपहर तीन बजे ही वैक्सीन खत्म हो गई। 555 फर्स्ट और और 45सेकेंड डोज लगाएं गए। बीटी आई क्षेत्र की रामरती बाई केवट ने बताया मॉल में पैकिंग करने का काम करती हूं। दो दिन लॉक डाउन है। इसलिए ये सोचकर आई थी कि वैक्सीन लगवाने के बाद एक दिन आराम कर लूंगी और सोमवार से काम पर चली जाऊंगा। एक घंटे खड़े रहने के बाद वैक्सीन खत्म होना बता दिया। अब सोमवार को आना पड़ेगा।

कतार में खड़े युवा हुए नाराज
गर्ल्स स्कूल में महिला व पुरुषों के वैक्सीनेशन की दो लाइन लगाई गई। अलग-अलग कमरें में दो काउंटर पर वैक्सीनेशन हुआ। दोपहर 2.45 बजे केंद्र पर बगैर नंबर लगाए ही एक युवक को वैक्सीनेशन कक्ष में भेज दिया। जिससे कतार में बाहर खड़े युवक भड़क गए। उन्होंने बोला कि उस लकड़े को कैसे बगैर नंबर के अंदर भेज दिया। हम एक घंटे से खड़े कोई पागल नहीं। युवाओं की नाराजगी के बाद उस युवक को बाहर भेजा गया।

गर्ल्स स्कूल केंद्र से बगैर वैक्सीन लगाएं ही लाैटते लाेग।
गर्ल्स स्कूल केंद्र से बगैर वैक्सीन लगाएं ही लाैटते लाेग।

सोनासांवरी पंचायत में लक्ष्य से ज्यादा पहुंचे युवा
शहरों के साथ ग्राम सोनासांवरी में भी वैक्सीन को लेकर ज्यादा उत्साह दिखाई दे रहा। सोनासांवरी पंचायत में 200 डोज लगवाने का लक्ष्य था। यहां 250 से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे। लेकिन वैक्सीन के 200 डोज ही होने से उन्हे बगैर वैक्सीन लगवाएं ही लौटना पड़ा। ग्राम पटवारी राजेश गहरवार ने बताया एक दिन पहले शुक्रवार को मैंने, ग्राम सचिव, सरपंच सहित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं ने एक दिन पहले घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने का कहकर आएं। जिसका असर शनिवार को दिखा।

खबरें और भी हैं...