पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायत:श्रीमान! सटाेरियाें और शराब तस्कराें को पुलिस का डर नहीं, क्योंकि कार्रवाई कराे ताे कहते हैं- तुम ही टीआईगिरी कराे..

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संताेष सिंह चाैहान, काेतवाली टीआई (जिन पर आरोप लगा है)
  • एसपी काे लिखा पत्र 6 दिन बाद सार्वजनिक
  • टीआई बाेले- एसआई ने जमानती धारा के आरोपी को तंग किया, जांच चल रही है इसलिए आरोप लगा रहे हैंं

सटाेरियाें, शराब तस्कराें में पुलिस का बिल्कुल डर नहीं हैं। पुलिस अधिकारियाें की काेई अहमियत तक नहीं रह गई है। इसलिए श्रीमान मुझे काेतवाली बीट क्रमांक 2 के प्रभार से मुक्त कर रक्षित केंद्र में अटैच कर किया जाए। यह बात काेतवाली के एसआई आरपी कवरेती ने एसपी काे दिए पत्र में लिखी है। महकमे के एसआई के इस पत्र ने शहर में सट्टे का काराेबार और काेतवाली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पत्र 7 दिन बाद सार्वजनिक हुआ है। इसमें कवरेती ने टीआई संताेष सिंह चाैहान की शिकायत की। कवरेती के मुताबिक सदर बाजार, काेठी बाजार सब्जी मंडी में खुलेआम सट्टा लिखा जा रहा है।

बीट क्रमांक 2 प्रभारी रहते हुए उन्हाेंने कार्रवाई की लेकिन टीआई की शह के कारण टीआई की सटाेरिए और खाईबाज बच गए। एसपी संताेष सिंह गाैर काे लिखे पत्र में एसआई कवरेती ने कहा है कि- बीट क्रमांक 2 से हटाया जाए और रक्षित केंद्र में पदस्थ किया जाए।

आरपी कवरेती, सब इंस्पेक्टर
आरपी कवरेती, सब इंस्पेक्टर

मैं सटाेरिए पकड़ने गया ताे टीआई नाराज हाे गए

मेरी बीट क्रंमाक 2 में सदरबाजार और काेठीबाजार का एरिया शामिल है। काेठीबाजार सब्जी मंडी क्षेत्र में सट्टे की शिकायतें मिलने पर एसडीओपी के निर्देश पर थाना प्रभारियाें ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। पुलिस की दबिश के बाद कुछ समय के लिए उस क्षेत्र में सट्टा बंद हाे गया। करीब 5-6 दिन बाद सूचना मिली के दाेबारा काेठीबाजार में सटाेरिए सक्रिय हैं। बीट प्रभारी के नाते मैंने कार्रवाई की ताे टीआई काेतवाली नाराज हाे गए। भड़कर बाेले- खुद ही टीआई गिरी कर लाे। इसकी मैंने विभागीय शिकायत की है।
-आरपी कवरेती, सब इंस्पेक्टर

कवरेती काे नाेटिस मिला है, बेवजह आराेप लगा रहे

एसआई आरपी कवरेती के खिलाफ विभाग की ओर से कारण बताओ नाेटिस जारी हुआ था। इन्हाेंने 18 अक्टूबर के दिन जमानती अपराध के आराेपी काे अनावश्यक 24 घंटे थाने में बैठाकर रखा और उसे जमानत नहीं दी। अगले दिन उसके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर दी थी। इसकी शिकायत अधिकारियाें का हुई थी। मामले में जांच के बाद प्रतिवेदन दिया गया है जिसके कारण द्वेष के चलते कवरेती बेवजह के आराेप लगा रहे हैं। उन्हें कार्रवाई करने से कभी किसी ने नहीं रोका।

-संताेष सिंह चाैहान, काेतवाली टीआई

एएसपी काे मामले की जांच साैंपी है

मामले में शिकायत पत्र मिला है इसकी जांच एडिश्नल एसपी काे साैंप दी है। दाेनाें के बयानाें के आधार पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में जो भी दोषी होगा उस पर एक्शन लिया जाएगा।

-संताेष सिंह गाैर, एसपी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें