पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की मांग:ट्रेंचिंग ग्राउंड के सीमांकन के लिए राजस्व विभाग काे नगरपालिका ने लिखा पत्र

हाेशंगाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ट्रेंचिंग ग्राउंड पर हुए अतिक्रमण हाे हटाने के लिए नपा और प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है। हाल ही में नपा और प्रशासनिक आधिकारियाें की हुई बैठक में यह निर्णय लिया था कि ईदगाह स्थित नपा के 7 एकड़ से अधिक के ट्रेंचिंग ग्राउंड की भूमि पर 5 एकड़ से अधिक पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। यहां रह रहे लाेगाें काे शिफ्ट कराने और नपा की भूमि से अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया गया है।

इसके तहत नपा ने राजस्व विभाग काे पत्र लिखकर ट्रेंचिंग ग्राउंड की भूमि पर सीमांकन कराने पत्र लिखा है। सीमांकन के बाद नपा ट्रेंचिंग ग्राउंड की अधिकृत भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आगे बढ़ाएगी। ट्रेंचिंग ग्राउंड पर 7 एकड़ भूमि है,लेकिन फिलहाल केवल 2 एकड़ भूमि ही नपा के कब्जे में है। अतिक्रमण हटने से नपा काे कचरे काे फैलाने और इससे खाद बनने लिए पर्याप्त स्थान मिलेगा।

^ट्रेंचिंग ग्राउंड की भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रक्रिया में है। हमने राजस्व विभाग काे सीमांकन कराने के लिए पत्र लिखा है। सीमांकन हाेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
माधुरी शर्मा, सीएमओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें