पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Narmada Bridge Will Be Repaired From Tomorrow, Traffic Will Not Stop During The Day, Work Will Be Done Only At Night

भरे जाएंगे गड्‌ढे:नर्मदा पुल की मरम्मत कल से होगी, दिन में नहीं रुकेगा ट्रैफिक, रात में ही हाेगा काम

हाेशंगाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवरात्र में कंपनी करेगी नर्मदा ब्रिज की मरम्मत

होशंगाबाद और बुदनी के बीच स्थित नर्मदा पुल की मरम्मत साेमवार काे शुरू की जाएगी। निर्माण कंपनी ने ब्रिज के किनारे पर निर्माण सामग्री बुला ली है। नवरात्र में सलकनपुर जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रात में मरम्मत का काम किया जाएगा। कंपनी यदि दिन में मरम्मत करती तो ट्रैफिक प्रभावित होता।

श्रद्धालुओं के मुताबिक नवरात्र से पहले मरम्मत होनी थी ताकि सलकनपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न होती। गौरतलब है कि बारिश के कारण ब्रिज पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढाें के कारण कई दुर्घटनाग्रस्त भी हुए हैं। एमपीआरडीसी ने ब्रिज का मरम्मत कराने वाली सांवरिया निर्माण कंपनी नाेटिस जारी किया था।

इसके बाद निर्माण कंपनी ने बारिश के दाैरान ही हल्की मरम्मत कर ब्रिज के गड्ढे भरने का प्रयास किया था, लेकिन निरंतर बारिश के कारण यह मरम्मत ज्यादा समय तक नहीं टिक सकी। गौरतलब है कि बीते दिनों भास्कर ने नर्मदा ब्रिज सहित जिले के खतरनाक पुल की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी।

1.55 कराेड़ में डेढ़ साल पहले हुई थी मरम्मत

ब्रिज की दिसंबर 2018 से अप्रैल 2019 तक 1.55 कराेड़ रुपए से मरम्मत की गई थी, जाे 5 सालाें की सबसे बड़ी मरम्मत थी। इसमें ब्रिज के एक्सपेंशन ज्वाइंट बदले गए थे और मास्टिक अस्फाॅल्ट की लेयर ब्रिज पर बिछाई गई थी, लेकिन बारिश में ब्रिज पर गड्ढे हाे गए। ब्रिज के किनारे पड़ी रेत हटाकर सफाई भी की गई थी।

एक हफ्ते का समय लगने का अनुमान

निर्माण कंपनी के ठेकेदार अतुल अग्रवाल ने बताया ब्रिज की मरम्मत के लिए ट्रैफिक नहीं राेका जाएगा। मरम्मत के दाैरान अधिकतर कार्य रात के समय कराया जाएगा ताकि यातायात बाधित न हाे। साेमवार काे इसकी मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया जाएगा। ब्रिज की मरम्मत में निर्माण कंपनी काे एक हफ्ते का समय लग सकता है। गड्ढे भरने के लिए डामर का उपयाेग किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें