पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नर्मदा जयंती महोत्सव तैयारियों का क्रम लगातार जारी:नर्मदा जयंती, रामजी बाबा मेला के लिए जल्द होगी बैठक, घाट पर होने लगी पुताई और मरम्मत

होशंगाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैठक के बाद तय होगा दोनों कार्यक्रम किस रूप में मनाए जाएंगे

जिले की पहचान बन चुके नर्मदा जयंती महोत्सव को लेकर नपा प्रशासन अभी तक बैठक नहीं कर पाया है। हालांकि सेठानी घाट पर तैयारियों का क्रम लगातार जारी है। सेठानी घाट को रंगीन करने के साथ ही फर्श की मरम्मत का काम जोरों पर चल रहा है।

नर्मदा जयंती और रामजी बाबा मेले को लेकर नपा और जिला प्रशासन जल्दी ही बैठक का आयोजन कर कार्यक्रम की रूपरेखा तय करेगा। बैठक के बाद ही तय हो पाएगा। यह दोनों कार्यक्रम किस रूप में मनाए जाएंगे । शहर में तीन दिन नर्मदा जयंती महोत्सव होता आया है। इस आयोजन में प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल होते रहे हैं। ऐसे में आयोजन को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं होने के बाद भी नपा प्रशासन ने अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी है। नपा के अनुसार सेठानी घाट पर होने वाला काम एकदम से नहीं हो सकता है।

सीएमओ माधुरी शर्मा ने बताया कि अभी दोनों आयोजन को लेकर बैठक नहीं हुई है। बाढ़ के बाद सेठानी घाट की स्वच्छता के साथ ही पुताई का काम और मरम्मत का काम कराया जा रहा है। ऐसे में बैठक के बाद अगर नर्मदा जयंती महोत्सव कार्यक्रम तय होता है तो भी तैयारियां उसी हिसाब से पूरी रहेंगी । कोरोना के चलते जिले में कई मेले स्थगित हो गए उनके आयोजन नहीं हो पाए जिनमें पचमढ़ी और बांद्राभान का मेला प्रमुख रूप से शामिल है।

हालांकि अब भारत सरकार ने कई बंदिशें हटा ली हैं। ऐसे में अब आयोजन का स्वरूप कैसा होगा इसको लेकर जल्द होने वाली नपा और जिला प्रशासन के साथ बैठक में नर्मदा जयंती महोत्सव का स्वरूप तय होगा। इसके साथ ही रामजी बाबा मेला आयोजन को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी । शहर में लोग साल भर इन दोनों आयोजन का इंतजार करते हैं। शहर नहीं जिले और आसपास के हजारों लोग इस आयोजन में शामिल होने के लिए पहुंचते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें