पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:प्लाॅट और नालियाें की साफ-सफाई नहीं, कॉलोनियों में गंदगी, नहीं उठ रहा कचरा

हाेशंगाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। इंदिरा चौक के पास स्थित पार्किंग में इस प्रकार कचरे का ढेर लगा रहता है।
  • सफाईकर्मियाें की नहीं हाे रही माॅनिटरिंग, शहर में कई जगह लगे कचरे के ढेर

सफाई में निरंतर पिछड़ने के बाद भी नपा स्वच्छता काे लेकर गंभीर नहीं है। शहर में कई जगह सफाई नहीं हाेने की शिकायतें निरंतर जा रही हैं। वार्ड 20 रसूलिया के प्रतापनगर के रहवासियाें ने बताया कि उनके माेहल्ले की कुछ गलियाें में नपा का डाेर-टू-डाेर कचरा कलेक्शन वाहन नहीं आ पाता है। इसके कारण लाेग पास के ही खाली प्लाॅट में कचरा फेंक रहे हैं। उक्त कचरे काे लंबे समय से नहीं हटाया गया है।

प्रतापनगर में नपा नहीं करा रही सफाई, कचरा हटाने शुल्क देने को तैयार हैं लोग।
प्रतापनगर में नपा नहीं करा रही सफाई, कचरा हटाने शुल्क देने को तैयार हैं लोग।

बारिश के कारण प्लाॅट का कचरा सड़ने लगा है। शहर के बहुत से ऐसे रिक्त पड़े हुए स्थान हैं जहां कचरा एकत्र हाे रहा है। जिसकाे हटाया नहीं जा रहा है। बस स्टैंड के मुख्य द्वार के सामने दुकानों के सामने से नालियों की सफाई नहीं हाेने के कारण व्यवसायी परेशान हैं। व्यवसायियों ने पहले भी इसकी शिकायत की है। व्यवसायियों ने बताया कि दुकानों के सामने की नालियों की सफाई नहीं हाेती है।

मीनाक्षी चाैक स्थित बाबई राेड की ओर गिन्नी कंपाउंड नाले के पास रिक्त प्लाॅट पर कचरा एकत्र हाे रहा है। यहां गंदगी के कारण आवारा मवेशियाें का डेरा लगा रहता है। जबकि पूरे शहर में सफाई कर्मियाें की सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में 2 से शाम 6 बजे तक सफाई की लिए ड्यूटी लगती है।

दुकानदार भी परेशान
बस स्टैंड स्थित व्यवसायियाें ने बताया कि उनकी दुकानाें के सामने नालियाें की सफाई यदा-कदा ही हाेती है। नालियाें में कचरा सड़ने के कारण बदबू फैल रही है। व्यवसायी मुकेश बाथरे, पवन चाैकसे ने बताया कि नालियाें की सफाई प्रतिदिन की जानी चाहिए। नालियाें में कचरा फंसने के कारण गंदगी और बदबू फैल रही है। दिनभर यहां बैठने में दिक्कत हाे रही है।

नालों में जमा कचरा
शहर के अन्य क्षेत्राें में भी गंदगी काे लेकर शिकायतें बढ़ रही हैं। मीनाक्षी चाैक पर गिन्नी कंपाउंड नाले के पास रिक्त प्लाॅॅट पर दुकानदार और आसपास के लाेग कचरा डालते हैं। उक्त कचरे काे भी लंबे समय से साफ नहीं किया गया है। गंदगी के कारण यहां बदबू आने लगी है। वार्ड 20 के पूर्व पार्षद पवन पटेल ने बताया एनएच 69 के दाेनाें ओर रसूलिया पेट्राेल पंप तक बाढ़ के पानी के कारण बहकर आई गंदगी, पाॅलीथिन जमा हाे गए हैं। जिनकी अब तक सफाई नहीं हुई है।

नपा को लिखे कई पत्र नहीं हटा कचरा

हमारे घर के पास खाली प्लॉट में कचरा और गंदगी रहती है। हमने कई बार नपा अधिकारियाें काे पत्र लिखा है। यदि प्रतिदिन ट्राॅली से कचरा हटाया जाए ताे गंदगी से बचा जा सकता है। इसके लिए हम शुल्क भी देने काे तैयार हैं। -नलिनी टाइटस, प्रताप नगर

वार्ड में नालियाें के सफाई के बाद कचरा संकरी गलियाें में छाेड़ दिया जाता है जिससे गंदगी फैल रही है। घरों के आसपास कचरे से बेहद परेशानी होती है। मच्छर पनप रहे हैं। गंदगी के कारण बारिश में और परेशानी होती है। -शशि वर्मा, प्रताप नगर

शहर में स्वच्छता कर्मी निरंतर सफाई में लगे हुए हैं। शहर की जाे गलियां संकरी हैं, उनमें छाेटी ट्राॅलियाें से कचरा ढुलवाया जाता है। रिक्त प्लाॅट पर लाेग कचरा फेंक देते हैं जिसे हटवाया जा रहा है। जहां भी गंदगी है उसे साफ कराया जाएगा। नालियाें की सफाई भी की जाएगी।
माधुरी शर्मा, सीएमओ, नपा हाेशंगाबाद

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें