पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

होशंगाबाद में बारिश:तीन दिन बाद शाम को शुरू बारिश, गर्मी व उमस से मिली राहत

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार शाम काे होशंगाबाद में बारिश शुरू हुई। - Dainik Bhaskar
शुक्रवार शाम काे होशंगाबाद में बारिश शुरू हुई।

जिले में इस साल निर्धारित समय से पहले मानसून ने दस्तक दी। तीन दिन थमा बारिश को दौर शुक्रवार शाम को शुरू हुआ। 6.45बजे से हल्की बूंदाबांदी हो रही है। बारिश होने से गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली।

होशंगाबाद जिले में इस वर्ष 11 जून को मानसून ने दस्तक दी। लगातार चार दिनों तक जमकर वर्षा हुई। इससे पहले भी नौपता के दिनों में भी वर्षा हुई। वहीं पिछले तीन दिनों से आसमान से बादल गायब हो गए है। शुक्रवार को भी सुबह से माैसम साफ रहा व तेज धूप निकली। दिन के तापमान में दो और रात के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस का बढ़ोत्तरी हुई। 34.7 डिग्री तापमान रहा। रात के न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज किया। शाम 6.45बजे से अचानक बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश शुरू हुई। सहायक मौसम वैज्ञानिक वीरेंद्र यादव ने बताया उत्तर भारत यूपी की ओर वर्षा हो रही है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में कोई प्रभावी सिस्टम नहीं बन रहा। जिससे जिले में दो-तीन दिन तेज बारिश नहीं होने की संभावना है। गरज-चमक के साथ हल्की-बूंदाबांदी होगी।

जून में पिछले साल से ढ़ाई गुना वर्षा दर्ज

जिले में इस बार जून महीने में अब तक पिछले वर्ष की तुलना में ढ़ाई गुना अधिक वर्षा दर्ज हुई है। इस बार 1 जून से 17 जून तक जिले में अब औसत 174.5 मिमी औसत वर्षा हुई है। जो पिछले वर्ष से ढ़ाई गुना अधिक वर्षा हुई है।

1 से 17 जून तक कहां कितनी बारिश हुई

नाम मिमी

होशंगाबाद में 170.4

सिवनीमालवा 209

इटारसी 172.8

बाबई 135

सोहागपुर 141.4

पिपरिया 198.8,

बनखेड़ी 138.2

डोलरिया 172

पचमढ़ी 233.2

खबरें और भी हैं...