पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रियों के लिए सुविधाएं:बस स्टैंड पर प्लेटफॉर्म 7-8 की तरफ छांव नहीं, न पानी

हाेशंगाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संभागीय मुख्यालय के बस स्टैंड पर यात्रियों की फजीहत हो रही है। भीषण गर्मी के इस दौर में यात्रियों को प्लेटफाॅर्म 7 और 8 की ओर न तो बैठने के लिए उपयुक्त स्थान है और न पंखे लगे हैं। पीने के पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं है। प्लेटफॉर्म 1 की तरफ प्रतीक्षालय है लेकिन उसमें लगे पंखे अक्सर बंद रहते हैं। इसके कारण उन्हें ऐसे बदहाली भरे माहौल में ही बसों का इंतजार करना पड़ता है।

जगह के अभाव में कई लोग परिसर में बने मंदिर के आसपास बैठे रहते हैं तो कोई होटल पर बैठकर बसों को इंतजार करते है। कई लोग तो धूप में भी खड़े देखे जा सकते हैं। इस स्थिति मे यात्रियों को परेशान होनो पड़ रहा है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान देने के लिए तैयार नहीं है। बस स्टैंड से होकर हर रोजाना सौ से ज्यादा बसें गुजरती हैं। इन बसों से हजारों यात्री प्रतिदिन आना-जाना करते हैं, लेकिन मूलभूत सुविधाएं भी मुहैया नहीं कराई जा रही ।

यात्री प्रतीक्षालय में हो जाती भीड़

बस स्टैंड पर चारों ओर गंदगी का रहता है। यात्री प्रतीक्षालय में भीड़ लगी रहती है। बस स्टैंड पर समय सारिणी का अभाव यात्रियों को खलता है। इस कारण यात्रियों को सही जानकारी नहीं मिल पाती है। और न ही किराया सूची लगाई गई है। साथ ही बसों के खड़े होने के लिए प्लेटफार्म नहीं बने हैं। इससे यात्रियों विशेषकर महिला और बुजुर्ग को चढ़ने-उतरने में परेशानी होती है। पर्याप्त जगह होने के बाद भी योजनाबद्घ कार्य योजना लागू नहीं होने से बस स्टैंड जैसी जगह पर अव्यवस्था का आलम है। स्टैंड पर खड़ी होने वाली बसें भी मन चाही जगह पर खड़ी हो जाती हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी होती है। स्टैंड पर दुकानों की व्यवस्था नहीं है। आसपास मनमाफिक अतिक्रमण भी हैं। अतिक्रमण हटने की बजाए और बढ़े हैं।

^बस स्टैंड पर बहुत सारे काम कराए गए हैं बाकी अन्य को लेकर भी जन सहयोग से प्रयास किया जा रहा है अन्य विभागों का भी सहयोग इसमें लिया जाएगा। - माधुरी शर्मा, सीएमओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें