पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंडरग्राउंड सीवरेज के काम में लापरवाही:‘तहल’ कंपनी को ठेका निरस्ती का नोटिस जारी

हाेशंगाबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री की फटकार के बाद प्रशासन सख्त
  • अधिकारियों ने किया था काम का निरीक्षण

अंडरग्राउंड सीवरेज याेजना का काम करा रही इजरायल की तहल निर्माण कंपनी काे ठेका निरस्ती का नाेटिस दिया गया है। एमपीयूडीसी ने नाेटिस साेमवार काे जारी किया गया है। दरअसल, नर्मदा जयंती पर सीएम शिवराज सिंह चाैहान ने शहर में अंडरग्राउंड सीवरेज याेजना के कार्य की प्रगति की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियाें से ली। जिसके बाद सीएम ने कार्य की मंद गति काे लेकर फटकार लगाई और निरंतर निर्माण कार्य की मानिटरिंग करने काे कहा।

कलेक्टर धनंजय सिंह और सीएम शिवराज सिंह ने निर्माण कंपनी के इंजीनियराें काे बुलाकर निर्माण कार्य की प्रगति काे लेकर फीडबैक लिया। इसके बाद एसडीएम आदित्य रिछारिया और नपा सीएमओ माधुरी शर्मा ने शहर में अंडरग्राउंड सीवरेज याेजना के कार्य का निरीक्षण किया जिसमें केवल मालाखेड़ी पंपिंग स्टेशन पर ही निर्माण कंपनी के कर्मचारी पाए गए। साेमवार काे एमपीयूडीसी ने कंपनी काे काम में लापरवाही पर ठेका निरस्तीकरण का नाेटिस दिया है।

2 साल में पूरा होना था काम

निर्माण कंपनी तहल काे अनुबंध के अनुसार याेजना का निर्माण कार्य 29 सितंबर 2018 से शुरू कर 28 सितंबर 2020 के दाैरान दाे साल में पूरा कराना था। निर्माण कंपनी ने अब तक केवल 6 प्रतिशत निर्माण कार्य ही कराया है। 170 कराेड़ रुपए की याेजना में एसटीपी सहित चार पंपिंग स्टेशनाें का निर्माण हाेना था, लेकिन अब तक केवल एक ही पंपिंग स्टेशन निर्माण पूरा हाेने के करीब है।

निर्माण कंपनी के इंजीनियराें का दावा है कि उन्हेांने अब तक 14 प्रतिशत निर्माण कार्य करा दिए हैं वहीं एसटीपी के लिए भूमि का चयन नहीं हाेने के कारण व लाॅक डाउन में निर्माण कार्य बंद रहने से विलंब हुआ है।

निर्माण कार्य धीमा हो रहा

निर्माण कार्य की गति धीमी हाेने के चलते पूर्व में भी ठेकेदार काे नाेटिस दिया गया था। ठेकेदार जमीन नहीं मिलने का बहाना बनाकर निर्माण कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं। एमपीयूडीसी की ओर से ठेकेदार काे ठेका निरस्तीकरण का नाेटिस जारी किया गया है।

-एलएस बघेल, प्रबंधक एमपीयूडीसी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें