• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • On Suspicion Of Smuggling, RPF Removed 8 Foreign Cats Being Sent From Mumbai To Delhi From Pathankot Express, Interrogation Of Two Cleaners Continues

इटारसी में विदेशी नस्ल की बिल्लियां ट्रेन से उतारीं:तस्करी के संदेह में RPF ने मुंबई से दिल्ली भेजी जा रहीं 8 विदेशी बिल्लियाें को पठानकोट एक्सप्रेस से उतारा, दो सफाइकर्मियों से पूछताछ

होशंगाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरपीएफ ने विदेशी नस्ल की बिल्लियों को उतारा। - Dainik Bhaskar
आरपीएफ ने विदेशी नस्ल की बिल्लियों को उतारा।

मुंबई से अमृतसर जा रही पठानकोट एक्सप्रेस के एसी कोच से विदेशी नस्ल की 8 बिल्लियाें काे इटारसी जंक्शन पर RPF ने उतारा है। तस्करी के संदेह में आरपीएफ ने पालतू बिल्लियों को ले जाने वाले दो सफाईकर्मियों का भी पकड़ा है। इनसे पूछताछ की जा रही है। RPF ने वन कर्मियों को भी बुलाया। पालतू बिल्लियां होने से वन्य प्राणी अपराध में कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि बगैर बुकिंग बिल्लियों को ले जाने से पेनाल्टी लगाई गई।

ट्रेन में सफाई का काम करने वाली BVG कंपनी के सुपरवाइजर नूर हसन निवासी जौनपुर और कर्मचारी लखन परमानंद सिंह निवासी बिहार से पूछताछ की गई। नूर हसन ने बताया कि मुंबई सीएसटी स्टेशन पर एक युवक ने बिल्लियां रखे चार बकेट पकड़ा कर कहा कि दिल्ली में एक युवक आएगा, उसे बिल्लियां दे देना। तुम्हें वो पैसे देगा। रुपयों के लालच में उन्होंने बिल्लियां एसी बी-3 कोच में रख लीं।

आरपीएफ टीआई देवेंद्र कुमार ने बताया रविवार दोपहर 12.30 बजे इटारसी स्टेशन आने पर चैकिंग की गई। बी-3 कोच में 8 बकेट में 8 बिल्लियां रखी मिलीं। ट्रेन में सफाई काम करने वाली BVG कंपनी के सुपरवाइजर व कर्मचारी से बिल्लियां जब्त की गईं। एसआई अजीत सिंह ने बताया तस्करी के संदेह में इन्हें उतारा गया। वन विभाग के कर्मचारी अमित शुक्ला व समीर मेहतो को बुलाया।

वनरक्षकों ने वरिष्ठ अधिकारियों को बिल्लियाें की फोटाे भेजी। जो पालतू हैं। बिल्लियां पेरिस प्रजाति की हैं। इन्हें घरों में पाला जाता है। इन बिल्लियों को ले जाने की छूट है, लेकिन बुकिंग के बजाय गलत तरह से बिल्लियां को ले जाया जा रहा था, इसलिए पेनाल्टी लगाई है। चैकिंग में आरपीएफ निरीक्षक देवेंद्र सिंह, एसआई अजीत सिंह, आरक्षक लालू चौधरी, सचिन, राजीव, केके यादव शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...