पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • On The CM Helpline, People Complained About The Administration, The Officer Said According To The List, They Gave It To Everyone

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाढ़ मुआवजा:राशि काे लेकर सीएम हेल्पलाइन पर लोगों ने की प्रशासन की शिकायत, अफसर बोले- सूची के अनुसार सबको दिया

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाढ़ प्रभाविताें की मुआवजा राशि काे लेकर वार्ड-33 के रहवासी और प्रशासन के बीच शुरुआत से ही खींचतान चल रही है। अब वार्ड 33 के लाेगाें ने मुआवजा नहीं मिलने पर प्रशासन की शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर कर दी है। वार्डवासियाें का आराेप है कि प्रशासन ने वार्ड के बाढ़ प्रभाविताें की सूची बनाई थी उसमें से 441 लाेगाें काे मुआवजा राशि नहीं दी है।

इधर, प्रशासनिक अधिकारियाें का कहना है कि वार्ड में जाे सूची सर्वे दल ने तैयार की थी उसके आधार पर 1641 पात्र हितग्राहियाें के खाताें में मुआवजा राशि ट्रांसफर की जा चुकी है, लेकिन वार्ड के रहवासियाें के अनुसार शेष 441 बाढ़ प्रभावित भी पात्र हैं जिन्हें मुआवजा राशि प्रशासन की ओर से नहीं दी जा रही है। इसकाे लेकर प्रशासन और वार्डवासियाें में ठन गई है।

शनिवार काे वार्ड के रहवासियाें ने सीएम हेल्पलाइन पर मुआवजा राशि नहीं दिए जाने काे लेेकर शिकायतें करना शुरू कर दिया है। मामले काे लेकर शुक्रवार काे नायब तहसीलदार ज्याेति ठाेके वार्डवासियाें द्वारा शेष छूट गए नामाें की जांच के लिए गईं थी। जिसके बाद उन्हाेंने बताया कि वार्डवासी ऐसे नाम दे रहे हैं जाे कि एक ही परिवार व आधार कार्ड के हैं। इधर वार्ड के लाेग इस बात काे मानने काे तैयार नहीं हैं।

मुआवजा नहीं मिला ताे धरना देंगे

वार्ड के पूर्व पार्षद लाेकेश गाेगले ने बताया वार्डवासियाें की मांग जायज है। बाढ़ के बाद जब सर्वे दल ने संजय नगर में सर्वे किया था उसके बाद जाे सूची तैयार की गई थी उसके आधार पर ही वार्डवासी मुआवजे की मांग प्रशासन से कर रहे हैं।

मुआवजा राशि आधार कार्ड या राशन कार्ड के आधार पर नहीं दी जाती है। जाे लाेग माैके पर बाढ़ग्रस्त पाए गए हैं उनके नाम ही सर्वे दल ने सूची में दर्ज किए थे। बाद में उक्त नामाें काे सूची से हटाया गया है।

उस समय भी वार्डवासियाें ने विराेध जताया था, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियाें के आश्वासन के बाद वार्डवासियाें ने दाेबारा मुआवजे से वंचित रह गए 441 वार्डवासियाें के नामाें की सूची तैयार कर प्रशासन काे साैंपी है। अब वार्डवासी पहले सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करेंगे उसके बाद भी मुआवजा राशि नहीं मिलती है ताे धरना देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें