पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • One Who Gets 100 People Vaccinated Will Get A Reward Of ₹ 21 Thousand, If There Is 100 Percent In The Panchayat, ₹ 10 Lakh Will Be Given For Development.

विधायकों की पहल:100 लोगों का वैक्सीनेशन कराने वाले को ₹‌21 हजार का इनाम, पंचायत में 100 फीसदी होने पर विकास के लिए ₹‌10 लाख मिलेंगे

होशंगाबाद21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए चलाया जा रहा अभियान

ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता के अभाव में ग्रामीण वैक्सीनेशन कराने से बच रहे हैं। इन्हें विधायक प्रेरित कर रहे हैं। इसी प्रयास के तहत साेहागपुर विधायक विजयपाल सिंह ने तो यहां तक घोषणा कर दी है कि यदि कोई ग्रामीण व्यक्ति अपनी ग्राम पंचायत में 100 लोगों का वैक्सीनेशन करा देगा तो उसे ₹21 हजार का इनाम नगद दिया जाएगा।

साथ ही जो पंचायत है 100% वैक्सीनेशन ग्रामीणों का करवा लेंगे उन्हें भी विकास कार्यों के लिए 5 लाख रुपए की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। विधायकों की इस पहल के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कराने वालों की संख्या बढ़ी है।

होशंगाबा-इटारसी विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने भी 100% वैक्सीनेशन कराने वाली ग्राम पंचायतों को 10 लाख देने की घोषणा की है। सिवनीमालवा विधायक प्रेमशंकर वर्मा ने भी 100% वैक्सीनेशन कराने वाली पहली 10 ग्राम पंचायतों को पांच-पांच लाख रुपए विकास कार्यों के लिए देने की घोषणा की है।

वैक्सीनेशन के लिए की गई घोषणा से उत्साह बढ़ा : विधायक विजयपाल सिंह

1विधायक विजयपाल सिंह ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में जो व्यक्ति 100 लोगों का वैक्सीनेशन कराएगा उसे स्वेच्छा अनुदान मद से ₹21 हजार नकद दिए जाएंगे। 15 जून के बीच जो जहां 100% वैक्सीनेशन होगा वहां 5 लाख रुपए विकास कार्यों के लिए मिलेंगे।

2 विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने बताया पंचायतों के 100% वैक्सीनेशन कराए जाने पर 10 लाख रुपए विकास कार्यों के लिए ग्राम पंचायतों को देने की घोषणा की है। अधिकारियों से बैठक कर ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन बढ़ाने के प्रयास में योगदान दे रहे हैं।

3विधायक प्रेमशंकर वर्मा ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए निरंतर दौरा कर रहे हैं। सिवनीमालवा विधानसभा में शुरुआत की ऐसी 10 पंचायतों को 5-5 लाख रुपए दिए जाएंगे जो वैक्सीनेशन 100% करा लेंगे।

4पिपरिया विधायक ठाकुरदास नागवंशी ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए निरंतर संपर्क किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...