पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन का तीसरा चरण आज से:काेविड वार्ड में केवल 4 मरीज, चार लोगों की ड्यूटी फिर भी टीका लगवाने वाले कम

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। डीसीएचसी वार्ड। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद। डीसीएचसी वार्ड।
  • कर्मचारी दे रहे ड्यूटी का हवाला

काेराेना वैक्सीन लगाने का बुधवार काे तीसरा चरण है। पिछले दाे वैक्सीनेशन चरणाें में लक्ष्य से कम लाेगाें ने ही टीकाकरण करवाया था। जब भास्कर ने टीकाकरण नहीं करवाने वालाें से सवाल किए ताे उन्हाेंने अपनी ड्यूटी और बीमारी का हवाला दिया था। इसके साथ ही हमने जब जिला अस्पताल के डीसीएचसी (डेडिकेड हेल्थ केयर सेंटर) वार्ड में रियल्टी चेक की ताे काेराेना पाॅजिटिव केवल 4 मरीज भर्ती हैं। जिनकी देख-रेख के लिए 2 स्टाफ नर्स और 1 सपाेर्ट स्टाॅफ के साथ 1 डाॅक्टर की ड्यूटी लगाई गई है।

यह स्टाफ काेविड के लिए काम कर रहा है। इसके बाद भी जिले में काेराेना वैक्सीन लगवाने वालाें की संख्या कम है। अभी तक कुल 789 फ्रंटलाइन कर्मचारियों ने ही टीका लगवाया है। आरएमओ डाॅ. नीतेश बैस ने बताया कि डीसीएचसी वार्ड में केवल 4 लाेग भर्ती हैं। अस्पताल के अलावा काेई ओर सेंटर नहीं हैं।

काेविन एप मेंं आ रही समस्या
स्वास्थ्य कर्मचारियों के मुताबिक काेविन एप में समस्या आ रही है। इस कारण देरी हाे रही है। टीकाकरण टीम लगातार वैक्सीनेशन के लिए लाेगाें काे मैसेज भेजने व उनकी आईडी क्रिएट करने के साथ-साथ, हितग्राहियाें का चयन करने के काम में परेशान हाे रही है।

जिले में बुधवार काे तीसरे राउंड का वैक्सीनेशन है। एप में कुछ समस्या आई थी जिसे वरिष्ठ अधिकारियाें काे अवगत करवाया था। यह ऊपर से हुआ था। हमारी टीम लगातार काम कर रही है।
डाॅ. नलिनी गाैड़, डीएचओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें