पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Only 5 New Patients Were Found In 14 Days, Only 1 Active Case Left, Zero Patients In 9 Days, Testing Of Oxygen Plant Tomorrow

होशंगाबाद में कोरोना का जुलाई में असर कम:14 दिनों में केवल 5 नए मरीज मिले, 1 मात्र एक्टिव केस बचा, 9 दिन में जीरो मरीज, ऑक्सीजन प्लांट की टेस्टिंग कल

होशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट बनाया गया। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट बनाया गया।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद अनलॉक हुए डेढ़ माह बीत चुका है। जिले में संक्रमण पर तेजी से काबू पाया गया है। जिसका असर है कि जिले अब एक्टिव केस मात्र एक बचा है। नए संक्रमित मरीजों पर भी लगाम लग पाया है। जुलाई के 14 दिनों में मात्र 5 नए संक्रमित मरीज मिले। जो शुरुआत के पांच दिनों में एक-एक करके आएं। 6 जुलाई से अबतक एक भी नया संक्रमित मरीज नहीं मिला है। यह जिले के लिए अच्छी खबर है।

जिले में रोजाना 1000 से ज्यादा कोरोना के सैंपल लिए जा रहे। इतने की सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो रही। लेकिन नए संक्रमण आना बंद हो गए। सीएमएचओ डॉ. दिनेश कौशल ने बताया सैंपल की जांच करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जा रही। नए संक्रमित मरीज आना कम हो गए। तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए कोरोना से बचाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। सभी को सचेत रहना आवश्यक है।

ऑक्सीजन प्लांट से जोड़ी जा रही सप्लाई, ट्रायल आज या कल

दूसरी लहर के दौरान स्वीकृत जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की मशीन ढ़ाई माह बाद होशंगाबाद पहुंची। 750 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट की ऑक्सीजन सप्लाई को जोड़ने का काम जारी है। प्लांट की मशीनों का इंस्ट्रॉलेशन पूरा हो चुका है। मशीन का ट्रायल गुरुवार या शुक्रवार को हो सकता है।

जुलाई माह में आएं मरीज

तारीखसंख्या
11
21
31
41
51

जुलाई के 9 दिनों में जीरों मरीज

जुलाई महीने में 6,7,8, 9,10, 11,12, 13, 14 तारीखों को कोरोना संक्रमण का एक भी नया मरीज नहीं मिला है। इन तारीखों को नए संक्रमण के कॉलम में जीरों लिखा रहा।

खबरें और भी हैं...