पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • : Panchayat Open Half An Hour After The Protest, The Matter Of Mehragaon In Itarsi, The Secretary Said Only Political Protest

सोई पंचायत को जगाने पूर्व पंच ने बजाया ढोल:प्रदर्शन के आधे घंटे बाद खुली पंचायत, इटारसी के मेहरागांव का मामला, सचिव बोला केवल राजनीतिक विरोध

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंंचायत के गेट के सामने ढोल बजाकर प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
पंंचायत के गेट के सामने ढोल बजाकर प्रदर्शन।

जिले के इटारसी से सटे मेहरागांव के सोई व्यवस्था को जगाने ढोल बजाकर प्रदर्शन किया। करीब आधे घंटे तक पूर्व पंच शेख फारूख ढोल बजाते रहा। जिसके बाद पंचायत के सचिव अखिलेश चौधरी ने 11.15 बजे पंचायत का ताला खोला। पूर्व पंच ने रोजाना पंचायत के देरी से खुलने के कारण प्रदर्शन किया। सचिव चौधरी इसे राजनीतिक प्रदर्शन बता रहे।

बता दे इटारसी शहर से सटी मेहरागांव ग्राम पंचायत होशंगाबाद ब्लॉक के अंतर्गत आती है। गांव में सचिव आशीष सोलंकी है। पंचायत पंचों के पांच साल का कार्यकाल खत्म हाे चुका है। पंचायत के सोए सिस्टम को जगाने ग्राम के पूर्व पंच शेख फारूख ने शुक्रवार सुबह 10.45 बजे से ढोल बजाकर प्रदर्शन किया। पंच फारूख ने बताया 10.45 बजे तक पंचायत का ताला नहीं खुला था। कुछ रेलवे कर्मचारी यहां काम से आएं थे। लोगों ने फोन कर पंच को जानकारी दी। जिसके बाद पंच फारूख ने पंचायत भवन पहुंचकर ढोल बजाकर प्रदर्शन किया। पंचायत के रोजाना खुलने का समय सुबह 10.30 से 4.30 बजे है। लेकिन निर्धारित समय से आधे से एक घंटे देरी से पंचायत का ताला खुलता है। रोजाना की यहीं समस्या है। जिससे पंचायत से काम कराने वाले ग्रामीण परेशान होते है। शुक्रवार को प्रदर्शन करने के आधे घंटे बाद 11.15 बजे पंचायत भवन का सचिव अखिलेश चौधरी ने ताला खोला।

सचिव-सरपंच काम टालने है

पूर्व पंच फारूख ने सचिव और सरपंच पर किसी भी काम को एक-दूसरे पर डालकर लोगों का काम नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया पंचायत में समय पर कोई भी काम सरपंच-सचिव नहीं करते। किसी भी काम के लिए सरपंच का नाम कहकर सचिव टाल देते है। लोगों का काम नहीं करते हैं। पूर्व पंच ने ढोल बजाकर चेतावनी दी कि पंचायत समय पर खोले और ग्रामवासियों को समय-सीमा में काम करें।

पूर्व पंच का प्रदर्शन राजनीति विरोध

ग्राम पंचायत सचिव अखिलेश चौधरी ने बताया पंचायत का ताला खोलने में पांच-दस मिनिट की देरी हो जाती है। आज थोड़ी देर से पंचायत खुली। पूर्व पंच शेख फारूख का ढोल बजाने का प्रदर्शन राजनीतिक विरोध है। पूर्व पंच और सरपंच के बीच टकराव है। फारूख ने मुझे फोन कर कहा था कि सरपंच फोन नहीं उठाते, मैं कल पंचायत में देख लूंगा। अगले दिन शुक्रवार को यह प्रदर्शन किया।

खबरें और भी हैं...