पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:प्लॉट के नाम पर सरकारी जमीन पर कराया कब्जा, दो पर धोखाधड़ी का केस

होशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी जमीन को अपना बताकर 23 विस्थापित परिवारों से प्लॉट बेचने के नाम पर सरकारी जमीन पर कब्जा कराने वाले दो लोगाें के खिलाफ बाबई थाना में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। टीआई आशीष पवार ने बताया कि तहसीलदार के जांच पत्र के अनुसार हमने अपनी जांच की और फिर बागरा निवासी अाराेपी कुलवंत खनूजा एवं वीरेंद्र शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामला राइट डैम से विस्थापित हुए 23 परिवारों को सरकारी जमीन पर कब्जा करवाने का है। टीआई पवार ने बताया कि दाेनाें आरोपियों ने मिलकर 23 परिवारों से 2-2 हजार रुपए लेकर (25 गुणा 50) 1250 वर्गफीट के प्लॉट बेचने का एग्रीमेंट कर लिया। फिर उन्हें अपनी जमीन खसरा नंबर 140 जाे कि डायवर्ट नहीं है। उसके पास सरकारी जमीन पर कब्जा करा दिया। आदिवासी परिवारों ने विस्थापन की राशि मिलने पर रजिस्ट्री करवाने की बात कही थी। इस मामले की जांच तहसीलदार आलाेक पारे ने की ताे मामला उजागर हुआ। पुलिस ने दाेनाें आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत केस दर्ज किया है।

हम पर यह झूठा प्रकरण दर्ज कराया गया है
आराेपी कुलविस्थापितों का सरकारी भूमि पर अतिक्रमण है
शासकीय पट्टे की भूमि पर विस्थापित परिवारों का अतिक्रमण है, इन परिवारों का विक्रय करार कुलवंत खनूजा से हुआ है जिनकी भूमि अतिक्रमित भूमि से लगी हुई है।
आलोक पारे, तहसीलदार, बाबई

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें