पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:बांसखेड़ा और मछवाई की पुलिया से रेलिंग गायब, बढ़ी हादसे की आशंका

पिपरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिलारी–हथवांस के बीच नदी पुलिया पर रेलिंग नहीं

बनखेड़ी की दिशा में एसएच -22 पर सड़क की हालत एक बार फिर खराब हो गई है। जगह-जगह गड्‌ढों के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क से ज्यादा खराब स्थिति रोड पर बनी पुलियों की है।

यहां बांसखेड़ा और पिपरिया शहर की सीमा पर मछवाई की पुलिया से रेलिंग गायब हो चुकी है। इससे दोनों ही जगह दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। यही नहीं हथवांस और सिलारी चौक के बीच मछवासा नदी पर बनी पुलिया की रेलिंग भी गायब है।

लगभग पांच साल से इन पुलियों पर कोई सुधार कार्य नहीं हुआ है। मछवाई की पुलिया पर बनी रेलिंग पहले हुई वाहन दुर्घटनाओं के दौरान टूट गई थी। इसके बाद इस रेलिंग की मरम्मत नहीं की गई। हाल ही के दिनों में एक बड़ा ट्रक साइड देते समय रेलिंग ना होने के कारण पुलिया पर बेहद खतरनाक स्थिति में आ गया था।

बांसखेड़ा पुलिया पर एक तरफ की रेलिंग गायब

बांसखेड़ा गांव के पहले एक बड़े बरसाती नाले पर बनी पुलिया के बाएं हाथ की तरफ लगी रेलिंग पूरी गायब हो चुकी है। एक बार इस पुलिया में एक ट्रक गिरा था जिसमें बाई तरफ की आधी रेलिंग टूट गई थी। इसके बाद और भी वाहन दुर्घटनाओं में बाकी की रेलिंग भी रोड से हटकर पुलिया में नीचे झुक गई। रोड पर आवागमन बहुत ज्यादा होने के कारण यहां दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। इस पुलिया पर रोड की चौड़ाई कम होने के कारण साइड लेने-देने के दौरान वाहन बाईं तरफ नाले मे गिर जाते हैं।

सड़क पर ठीक से नहीं हुआ मरम्मत का काम

हाल ही में पिपरिया से बनखेड़ी की दिशा में गई रोड पर गड्ढे भरने का काम हुआ था। वह काम भी ठीक ढंग से नहीं किया गया, जिसके चलते पूरी रोड पर कई जगह बड़े आकार के गड्ढे हो गए हैं। सिलारी चौक से बनखेड़ी की दिशा में जाने पर टोल नाके के क्षेत्र में कई बड़े आकार के गड्ढे हैं। इसी प्रकार रामपुर गांव में भी रोड पर गड्ढे हो रहे हैं। भोपाल से जबलपुर के बीच का सारा यातायात इसी रोड से होने के कारण बड़े और भारी वाहन इसी रोड से आवागमन कर रहे हैं, जिससे रोड खराब हो रही हैं।

सड़क और पुलिया की देखरेख का काम लोक निर्माण विभाग के पास नहीं है। यह हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है

- पीके शर्मा, एसडीओ लोक निर्माण विभाग पिपरिया

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें