पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों के काम की खबरें:25 जनवरी से शुरू हाेंगे गेहूं के पंजीयन

हाेशंगाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार ने गेहूं का समर्थन मूल्य 1975 रुपए तय किया है। गेहूं खरीदी के लिए पंजीयन 25 जनवरी से 25 फरवरी तक हाेंगे। किसानों का पंजीयन निर्धारित पंजीयन केंद्रों पर सुबह 9 से शाम 7 बजे तक होगा। सहायक आपूर्ति अधिकारी अनिल तंतुवाय ने बताया किसानाें का पंजीयन जरूरी हाेगा।

किसानों को आवेदन के साथ आधार नंबर, समग्र आईडी, स्वयं का मोबाइल नंबर, राष्ट्रीयकृत बैंक या शेड्यूल बैंक का स्वयं का एकल खाता, बैंक शाखा का नाम, आईएमसी कोड, बैंक पासबुक की फोटोकॉपी, भूमि खाते से संबंधित खसरा ऋण पुस्तिका आदि के दस्तावेज लाना होंगे। साथ ही स्वयं के नाम की भूमि न होने पर भू-स्वामी के साथ निर्धारित प्रारूप में बंटाई के अनुबंध की प्रति लेकर आना होगा।

15 जनवरी तक होगी धान की खरीदी
धान खरीदी के लिए अब केवल 2 दिन का समय शेष बचा है। 15 जनवरी को धान खरीदी अंतिम तारीख है। सहायक आपूर्ति नियंत्रक अनिल तंतुवाय ने बताया जिले के 45 केंद्राें पर धान खरीदी हाे रही है। 12 जनवरी तक जिले में कुल 13604 किसानों से 143023 मीट्रिक टन धान की खरीदी की गई है। साथ ही 140821 मीट्रिक टन धान का परिवहन कार्य किया गया है, जो कि कुल खरीदी का 98 प्रतिशत है। अभी तक कुल 12,291 किसानों को 225 करोड़ 31 लाख रुपए का भुगतान किया जा चुका है। किसान अंतिम तारीख का इंतजार न कर निर्धारित केन्द्र पर प्राप्त एसएमएस के आधार पर अपनी धान विकय कर शासन की योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकतें है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser