पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अमृत पेयजल योजना:काॅलाेनी की पाइपलाइन के तीन लीकेज सुधारे, निर्माण कंपनी ने कहा- बिजली कंपनी ने खंभे लगाते समय ताेड़ी लाइन

होशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से बात करने के बाद बिजली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई काे लिखा जाएगा

अमृत पेयजल याेजना के हर्णें काॅलाेनी पानी की टंकी से नर्मदा पेयजल की सप्लाई शुरू कराने की तैयारी के तहत रविवार काे निर्माण कंपनी ने कालिका नगर की पाइपलाइन में हुए तीन लीकेज बंद कराए। अगले दाे दिनाें तक निर्माण कंपनी उक्त पानी टंकी से सप्लाई चेक कराएगी। ताकि पाइपलाइन के सभी लीकेज बंद कराए जा सकें। निर्माण कंपनी के इंजीनियर भूपेश ढाेडके ने बताया कि रविवार काे सुधारे गए तीन लीकेज बिजली कंपनी द्वारा खंभे लगाने के लिए खाेदने के दाैरान हुए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल कंपनी की ओर से बिजली वितरण कंपनी के खिलाफ काेई केस दर्ज नहीं कराया है। साेमवार काे कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से बात करने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
लीकेज से प्रेशर कम हाेता है
निर्माण कंपनी के इंजीनियर भूपेश ने बताया कि पाइपलाइन में लीकेज के कारण नलाें प्रेशर कम आता है। वहीं यदि ऊंचाई वाले स्थान पर नल कनेक्शन हाे ताे वहां पेयजल पहुंचने में परेशानी हाेती है, इसलिए लीकेज प्राथमिकता से बंद किए जा रहे हैं। पूर्व में भी जहां नर्मदा पेयजल की सप्लाई हुई है, वहां लीकेज के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। प्रत्येक पानी टंकी से सप्लाई शुरु कराने के पहले करीब तीन से पांच दिनाें तक लीकेज चेक कराए जा रहे हैं।

हर्णें काॅलाेनी के बाद भीलपुरा की टंकी से नर्मदा जल की सप्लाई की जाएगी
कंपनी के इंजीनियर भूपेश ढाेडके ने बताया कि हर्णं काॅलाेनी पानी की टंकी की टेस्टिंग पहले ही करा ली थी उस दाैरान यहां कनेक्ट पाइपलाइन में कहीं भी लीकेज नहीं थे। फिर सप्लाई के दाैरान शनिवार काे तीन लीकेज मिले, जिन्हें रविवार काे ही ठीक कराया गया। अगले दाे दिनाें तक पाइपलाइन के अन्य लीकेज भी चेक किए जाएंगे। हर्णें काॅलाेनी के सभी लीकेज बंद कराने के बाद भीलपुरा पानी की टंकी से नर्मदा जल की सप्लाई की जाएगी। यहां भी पूर्व में ही टेस्टिंग कराई जा चुकी है, लेकिन इतने लंबे अंतराल के दाैरान यदि कहीं पर लीकेज हुए हैं ताे उन्हें सुधारा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें