होशंगाबाद में कोरोना:पिपरिया में रिटायर्ड कर्मचारी पॉजिटिव, हबीबगंज स्टेशन पर 3 दिन पहले कराया था टेस्ट

होशंगाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद में कोरोना मरीज बढ़� - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद में कोरोना मरीज बढ़�

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना के बीच होशंगाबाद जिले में भी कोरोना अपने पैर पसार रहा है। होशंगाबाद शहर के बाद अब पिपरिया में कोरोना का केस सामने आया है। पिपरिया में 65 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। य़ह मरीज MPEB के सेवानिवृत्त कर्मचारी है। 3 दिन पहले हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर उनका कोरोनावायरस रैपिड टेस्ट हुआ था।

तीसरे दिन शुक्रवार को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। भोपाल से फोन आने के बाद उन्होंने स्वयं ही पिपरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोरोना पॉजिटिव होना बताया। जानकारी लगते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। उन्हें तत्काल अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती किया गया। जिला प्रशासन को सूचना दी गई। हालांकि शुक्रवार शाम जिला स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर मरीज़ के पॉजिटिव के बारे में कोई सूचना नहीं आई। जिससे शुक्रवार के हेल्थ बुलेटिन में कोई नया मरीज आना नहीं दिखाया गया है। लेकिन पिपरिया BMO डाक्टर अग्रवाल ने बुजुर्ग के पॉजिटिव आने की पुष्टि की।

दिसंबर में 3 दिन में 2 मरीज मिले होशंगाबाद में दिसंबर माह के पहले दिन कोरोना ने दस्तक दी। 1 दिसंबर को होशंगाबाद ग्वाल टोली क्षेत्र की युवती पॉजिटिव आई। 3 दिसंबर को पिपरिया रिटायर्ड कर्मचारी पॉजिटिव आए है। दिसंबर महीने में आए दोनों पॉजिटिव ही जांच रेलवे स्टेशन भोपाल हबीबगंज में होने पर आई हैं। ऐसे में प्रशासन, स्वास्थ्य को रेल सेवा यात्रा करने वाले यात्रियों को लेकर अलर्ट होना चाहिए। रेलवे-स्टेशन होशंगाबाद और इटारसी में जांच काउंटर शुरू करना चाहिए। ताकि पॉजिटिव मरीज पकड़ में आ सकें।

खबरें और भी हैं...