पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेत माफियाओं के हौसले बुलंद:दो दर्जन बंद खदानों पर गड्‌ढे खोदे तो दूसरे रास्ते से पहुंचे रेत माफिया, बिना नंबर की ट्रैक्टर ट्राॅली जब्त

हाेशंगाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • करबला और खर्राघाट क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन जारी
  • खनिज चौकियों पर हो रही डंपरों की जांच

प्रशासन ने शनिवार काे जिन दो दर्जन बंद खदानाें के रास्ताें काे प्रशासन ने काट कर बंद कर दिया। उनकाे छाेड़ रेत चाेराें ने रविवार सुबह फिर से नई जगहाें से रेत चाेरी करने का काम शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर खनिज निरीक्षक की टीम ने माैके से ट्रैक्टर ट्राॅली काे पकड़ने का काम किया।

इसी दाैरान जिला खनिज अधिकारी भी पहुंचे। ट्रैक्टर ट्राॅली काे पकड़ने के बाद थाने का बल माैके पर पहुंचा और ट्राॅली काे पुलिस अभिरक्षा में खड़ा करवा दिया। रविवार काे सुबह जिला खनिज अधिकारी और टीम ने रेत से भरी ट्राॅली पकड़ी, जिसमें नर्मदा से चुराई रेत भरी थी।

ट्रैक्टर-ट्राॅली का मालिक का पता इंजन और चेचिस नंबर से पता करवाने आरटीओ काे भेजा जाएगा। ट्रैक्टर ड्राइवर भी भाग गया। खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला ने बताया कि इस पर नंबर नहीं होने से ट्रैक्टर का इंजन नंबर केस में दर्ज करवाया जाएगा। आरोपियों पर रेत चोरी का केस दर्ज करवाया जाएगा।

डंपर पकड़ा, जानकारी नहीं

शनिवार काे राजस्व और खनिज विभाग का अमला सड़काें पर जांच कर रहा था। उसी दाैरान 1 डंपर रेत राजस्व विभाग के अधिकारी पकड़ कर मंडी परिसर में ले गए, लेकिन रविवार सुबह तक खनिज विभाग के पास कोई जानकारी नहीं पहुंची। ना आरआई ने एसडीएम काे इसकी सूचना दी। हालांकि एसडीएम आदित्य रिछारिया ने बताया कि एक डंपर ओवरलाेड पकड़ा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें