पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षाबंधन आज:बहनें भाइयों को सुबह 9 बजे से 10 बजे तक और दाेपहर दो से शाम छह बजे तक बांध सकती हैं राखी

होशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साेमवार काे रक्षा बंधन मनाया जाएगा। चार दिनाें का लाॅकडाउन चल रहा है, यह पहला माैका हाेगा जब शहर बंद है। प्रशासन ने रक्षा बंधन पर असुविधा नहीं हाे इसलिए ठेले पर राखी की दुकानाें काे खुला रखने की अनुमति दी थी। शहर में इक्का दुक्का दुकानें ठेले पर लगी रहीं। ज्याेतिषियाें के अनुसार रक्षा बंधन का शुभ मुहूर्त सुबह 9 बजे से 10 बजे तक अाैर दाेपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक है। इस समय बहनें अपने भाइयों का राखी बांध सकती है। पं नरेश परसाई के अनुसार राखी बांधने का समय सुबह 9 से 10 बजे तक है। इसके अलावा दाेपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक है। लाेग इस समय राखी बंधवा सकते हैं। इसी समय पूजन हाेगी। लोगों को बाजार में मिलेगी मिठाई और राखी रक्षाबंधन सोमवार काे है। दिनभर बाजार बंद रहेगा। हालांकि मिठाई अाैर राखी उपलब्ध हाेगी।

आर्मी का जवान आठ साल बाद राखी बंधवाने के लिए आया
भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर पाेस्टेड भाई सत्यवान सिंह राजपूत 8 साल बाद बहन सीमा और गाेल्डन के हाथों से अपनी कलाई पर राखी बंधवाएगा। लांस नायक सत्यवान सिंह राजपूत ने बताया कि पिछले 8 सालाें में रक्षा बंधन का त्याैहार पर कभी घर ग्राम पतलई नहीं आ पाए, मेरी पाेस्टिंग श्रीनगर के कुपवाड़ा जिले में 33 राष्ट्रीय रायफल में है। आठ साल में यह पहली बार है जब दाेनाें बहनें सीमा और गाेल्डन के हाथाें से अपनी कलाई पर राखी बंधवाउंगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें