पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

होशंगाबाद में नर्साें की हड़ताल शुरू:स्टॉफ नर्साें ने गाया गाना, हम होंगे कामयाब एक दिन, मांगों को लेकर की नारेबाजी

होशंगाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल परिसर में हड़ताल पर बैठी नर्सें। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल परिसर में हड़ताल पर बैठी नर्सें।

उच्च वेतनमान समेत 12 अन्य मांगों को लेकर होशंगाबाद में नर्सिंग एसोसिएशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल बुधवार से शुरू हुई। जिला अस्पताल परिसर में समस्त रेगुलर नर्सों के हड़ताल पर जाने से] संविदा व कोविड नर्सों पर जिला अस्पताल का जिम्मा है।

पहला दिन होने से हड़ताल का प्रभाव जिला अस्पताल में देखने को नहीं मिल रहा। लेकिन दो-तीन दिन में इसका सीधा प्रभाव मरीजों और उनके परिजनों पर पड़ने की संभावना है। जिला अस्पताल परिसर में करीब 100 नर्सें अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर है। स्लोगन व पोस्टर हाथों में लेकर नर्सें नारेबाजी की। नर्सिंग एसोसिएशन की जिला अध्यक्ष पूजा शर्मा ने बताया 12सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर में एसोसिएशन की हड़ताल हो रही। जिसके समर्थन में होशंगाबाद में भी बुधवार से हड़ताल शुरू हुई। जिला अस्पताल के सीएस डॉ. दिनेश देहलवार ने बताया हड़ताल पर प्रभाव अस्पताल में नहीं पड़ेगा। कोविड के लिए रखी नर्सें व संविदा नर्सों से काम करा रहे है।

नर्सों की ये है प्रमुख मांग

नर्सिंग एसोसिएशन की ओर से उच्च स्तरीय वेतनमान, पुरानी पेंशन लागू करने, कोरोना में शहीद हुई नर्सों के परिवार को अनुकंपा नियुक्ति देने, 2018 आदर्श भर्ती नियम में संशोधन करने, मेडिकल कॉलेजों में मेल नर्स की भर्ती करने, कोरोना काल में भर्ती अस्थाई नर्सों को नियमित करने सहित 12 मांगें है।

हाईकोर्ट ने नर्सों की हड़ताल पर दिखाई सख्ती:नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष को भी तलब किया, सरकार ने जवाब में कहा 50% नर्सें ही हड़ताल पर, नहीं मानी तो होगी कार्रवाई

खबरें और भी हैं...