पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साफ-सफाई:मंगलवार काे भी हुआ प्रतिमा विसर्जन, नपा ने कराई कुंड की सफाई

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दशहरे के दूसरे दिन भी दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला जारी रहा। पिछले 36 घंटे से सभी प्रतिमाओं का हर्बल पार्क के घाट पर बनाए गए कृत्रिम कुंड में विसर्जन किया गया। साेमवार रात भर समिति के सदस्य प्रतिमा विर्सजन करने पहुंचे।

सुबह नपा के अमले ने कुंड काे साफ करने का काम किया। इसके बाद फिर से हर्बलपार्क पर बने कृत्रिम कुंड में प्रतिमा का विर्सजन देर रात तक हाेता रहा। दुर्गा समितियों के सदस्य गाजे बाजे के साथ प्रतिमाओं को लेकर पहुंचे। कुछ समितियां अन्य घाटाें पर पहुंच गई थी। जिन्हें हर्बल पार्क घाट पर पहुंचाया गया। स्वच्छता नाेडल अधिकारी उपयंत्री प्रतिमा बिलिया ने बताया नपा के अमले ने मंगलवार काे कृत्रिम कुंड की सफाई का काम कराया है।

यहां पर रात तक विर्सजन का काम चलता रहा। कुंड में सफाई के बाद फिर से पानी भर प्रतिमा विर्सजन का काम क्रेन से काम कराया। नवरात्र महोत्सव के दौरान कई घरों में देवी प्रतिमाओंं के साथ ही जवारे की स्थापना की गई थी। कुछ श्रद्धालुओं ने ज्वारे विसर्जित किए। सबसे ज्यादा ज्वारे हर्बल पार्क घाट पर विसर्जित हुए। यहां पर अनेक श्रद्धालु सपरिवार ज्वारे विसर्जन के लिए आए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें