पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:सुधरी माेटरें.. हर्णें काॅलाेनी, भीलपुरा, ट्रेंचिंग ग्राउंड की टंकी की टेस्टिंग होगी

हाेशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंटकवेल की माेटर खराब हाेने के कारण लंबे समय से नहीं हाे पा रही थी टेस्टिंग

अमृत की तीन नई टंकियों की टेस्टिंग का रास्ता साफ हो गया है। नर्मदा पेयजल याेजना के तहत शहर की तीन टंकियाें से पेयजल की सप्लाई इंटकवेल की माेटर खराब हाेने के चलते करीब तीन माह से लंबित चल रही थीं। इंटकवेल की तीनों मोटर सुधर गई हैं। यह पहला अवसर होगा जब इंटकवेल से तीन मोटरों की मदद से फिल्टर प्लांट तक राॅ-वाटर की सप्लाई की जाएगी।

पर्याप्त नर्मदा जल मिलने के बाद अब हर्णें काॅलाेनी, ट्रेंचिंग ग्राउंड और भीलपुरा पानी की टंकियों से पेयजल की सप्लाई कराई जा सकेगी। अमृत योजना का काम करा रही ठेका कंपनी के इंजीनियर टंकियों की टेस्टिंग शुरू करने जा रहे हैं। सबसे पहले हर्णं कॉलोनी स्थित पानी की टंकी की टेस्टिंग के बाद पेयजल सप्लाई शुरू की जाएगी। इसके बाद क्रमवार भीलपुरा और ट्रेंचिंग ग्राउंड पानी की टंकियों से सप्लाई हाेगी। तीनों टंकियों को तीन माह पहले ही पूरा कराया जा चुका है, लेकिन पर्याप्त नर्मदा जल की सप्लाई नहीं होने के कारण टंकियों की टेस्टिंग नहीं हो पा रही थी।

टेस्टिंग के लिए टंकियां तैयार, जल्द मिलेगा पानी

ह्यूम पाइप कंपनी के इंजीनियर भूपेश ढाेडके ने बताया कि तीनों पानी की टंकियां टेस्टिंग के लिए तैयार हैं। टंकियाें के आउटलेट और इनलेट का काम पूरा हाे चुका हैं। टेस्टिंग के लिए टंकियाें काे पूरा भरा जाएगा, जिसके बाद नल कनेक्शनों की पाइपलाइन चेक की जाएगी। यदि पाइप लाइन डिस्कनेक्ट पाई जाती है तो सुधार करेंगे।

नपा ने कहा - सुरक्षा प्रबंधों की जांच कराएंगे

नपा एई आरसी शुक्ला ने बताया कि कंपनी तीनों पानी की टंकियाें की टेस्टिंग करा रही है। टंकियाें पर काम पूरा किए जाने की लिखित रिपोर्ट एमपीयूडीसी के माध्यम से अब तक कंपनी ने नपा को नहीं दी है। टंकियाें के सुरक्षा प्रबंधों की जांच कराएंगे। जिसके बाद ही पेयजल सप्लाई शुरू कराने की अनुमति देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें