• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • The Accused Said, There Is A Ditch Of Theft In 100 Jain Temples, Theft Has Been Done In 15 Temples, Nilesh Accused Of Sagar Is Angry With Jain Society For 7 Years

जैन मंदिरों में चाेरी करने वाला गिरफ्तार:आरोपी बोला-100 जैन मंदिरों में चोरी करने की खाई है कसम, 15 मंदिरों में कर चुका चोरी,  जैन समाज से 7 साल से नाराज है सागर का आरोपी नीलेश

होशंगाबाद/इटारसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी नीलेश राजपूत। - Dainik Bhaskar
आरोपी नीलेश राजपूत।

मप्र के होशंगाबाद जिले के इटारसी में प्रदेश के जैन मंदिरों में चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार हुआ। आरोपी नीलेश पिता प्रतापसिंह राजपूत (31) जैसीनगर सागर जिले का रहने वाला है। आरोपी नीलेश जैन समाज से पिटाई के मामले में फंसाने से करीब 7 साल से नाराज है। उसने जैन समाज के 100 मंदिरों में चोरी करने की शपथ ली। अभी तक प्रदेश के विभिन्न जिलों के 15 जैन मंदिरों में चोरी की वारदात कर चुका है। तीन बार आरोपी जेल भी जा चुका है। आरोपी नीलेश इटारसी में भी दूसरी लाइन के पार्श्वनाथ जैन मंदिर के ताले तोड़ रहा था। जिसे समाज के लोगों ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया। शनिवार को पुलिस ने चोरी के आरोप में उसे गिरफ्तार कर कोर्ट पेश किया। एएसआई संजय रघुवंशी ने आरोपी जैन समाज के मंदिरों को ही चोरी के लिए टारगेट करता था। कई जिलों में चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है।

झूठे केस में फंसाने से नाराज चोर ने 100 जैन मंदिरों में चोरी की खाई कसम

जैन मंदिरों में ही चोरी के सवाल पर आरोपी नीलेश ने कहा 2013-14 में दमाेह के बंडा के जैन मंदिर के बाहर बैठकर शराब पी रहा था, तभी मंदिर के कर्मचारी ने उसे रात में डांट दिया तो उसने बियर की बोतल कर्मचारी के सिर में मार दी थी। इसके बाद कर्मचारी ने पूरे समाज को बुला लिया था और उसकी जमकर पिटाई के बाद उसे झूठे मामले में फंसा दिया। इस घटना के बाद से वह जैन समुदाय से चिढ़ने लगा। तभी उसने कसम खाई थी कि 100 जैन मंदिरों में चोरी करेगा और चोरी के पैसों में से कुछ गरीबों को देगा।

15 जैन मंदिरों में कर चुका चोरी, 3 बार पहुंचा जेल

आरोपी ने स्वीकारा कि उसने 3-4 साल पहले विदिशा के 4-5 जैन मंदिर, रायसेन बेगमगंज में 1, नरसिंहपुर करेली, महाराजपुर में एक मंदिर, देवरी में एक मंदिर सहित 15 जैन मंदिरों में चोरियां की है। आरोपी 3 बार चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। 15 दिन पहले ही सागर के रहली जेल से रिहा हुआ। जेल से छूटने के बाद 3-4 दिन गांव में रहा। फिर कसम अनुसार इटारसी में जैन मंदिर में चोरी करने आ गया। यहां ताला तोड़ते हुए रंगे हाथों पकड़ाया गया। आरोपी इटारसी से चोरी के बाद गुजरात जाने वाला था।

आरोपी के खिलाफ कई थानों में अपराध दर्ज

सिटी थाना टीआई रामस्नेही चौहान ने बताया आरोपी नीलेश राजपूत का अपराधिक रिकार्ड खंगाला गया। उसके खिलाफ पथरिया थाना दमोह में 1, करेली थाना में 1, बेगमगंज रायसेन में 1, देवरी थाना सागर में 1, बासोदा थाना विदिशा में 3, केसली सागर में 2, महाराजपुर सागर में 1, पठारी थाना विदिश में एक, बासोद देहात थाना में एक सहित एक दर्जन से अधिक अपराध आरोपी के खिलाफ दर्ज है।

खबरें और भी हैं...