सुविधा:स्टेशन पर पुराने स्थान पर बनेगा नया एफओबी, 2.5 मीटर ज्यादा चौड़ा हाेगा

होशंगाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एफओबी टूटने के बाद भास्कर ने उठाया था लोगों की परेशानी का मुद्दा

रेलवे स्टेशन पर पुराने फुटओवर ब्रिज के स्थान पर अब फिर से नया एमओबी बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। पश्चिम मध्य रेल मंडल ने फुटओवर ब्रिज(एफओबी) के डिजाइन का ड्राइंग, अप्रूवल स्टीमेट मांगे थे। जिसे स्थानीय रेलवे अधिकारियाे ने तैयार करके मंडल कार्यालय भेज दिए हैं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मंडल से मांगी गई जानकारी भेज दी गई है।

जल्द ही यह पास हाेता है ताे रेल यात्रियों के साथ स्थानीय लाेगाें की शहर व ग्वालटाेली आवागमन की समस्या खत्म हाे जाएगी। गाैर तलब है कि 17 मई 2020 काे एफओबी काे ताेड़ दिया गया था। एफओबी टूटने के कारण आम जनता के आवागमन के रास्ते के मुद्दे काे दैनिक भास्कर ने प्राथमिकता से प्रकाशित किया था। भास्कर ने रेलवे अधिकारियाें सहित जनप्रतिनिधियाें काे भी इस समस्या से अवगत करवाया था।
पैदल निकलने वालाें काे हाेगी सुविधा
यात्रियाें के साथ एफओबी से ग्वालटाेली की ओर आवाजाही करने वालाें काे भी नए एफओबी सुविधा मिलेगी। नया एफओबी से पैदल निकलने वाली आम जनता के लिए पिछले एफओबी से 2.5 मीटर ज्यादा चौड़ा बनाया जाएगा। पिछले एफओबी की चौड़ाई केवल 2.5 मीटर ही थी, जिससे यात्रियों और शहर के आम नागरिकों को आवागमन में असुविधा होती थी। पुराने ब्रिज के टूटने के बाद लाेगाें ने इसे बनाने के लिए मांग की थी।
17 मई 2020 काे ताेड़ा था एफओबी
वर्ष 2020 में भोपाल रेलवे स्टेशन पर हुई एफओबी टूटने की घटना के बाद मंडल ने 50 साल पुराने हो चुके सभी एफओबी तोड़ने के आदेश दिए थे। होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर बने एफओबी को 17 मई को तोड़ दिया गया। इसके टूटने से ग्वालटोली और शहर के लोगों को आवागमन के लिए आधा किलो मीटर का रास्ता तय करना पड़ता था। वहीं स्टेशन पर प्लेट फार्म बदलने के लिए नए एफओबी के लिए अभी लोगों को काफी चलना पड़ता था। अब नया एफओबी प्लेटफार्म सहित बाहर की ओर भी रास्ता निकाला जाएगा।

खबरें और भी हैं...