पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नई गाइडलाइन:आज से खुलेंगे कक्षा 9वीं से 12वीं तक स्कूल, 6 फीट की दूरी पर बैठेंगे विद्यार्थी

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभिभावकों की सहमति से ही स्कूल आ सकेंगे विद्यार्थी

काेराेनाकाल में सोमवार से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के प्राइवेट और सरकारी स्कूल को खोलने की अनुमति दी गई है। स्कूल आंशिक रूप से खुलेंगे। हालांकि शिक्षक भी आएंगे। स्कूल आने वाले सभी विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। डीईओ रवि सिंह बघेल ने बताया विद्यार्थी अपने अभिभावकों की अनुमति से स्कूल आ सकेंगे। पहले दिन से स्कूलाें में छात्राें काे बैठाने के लिए साेशल डिस्टेंसिंग 6 फीट की दूरी से बैठाया जाएगा। छात्र छात्राओं काे हैंड सैनिटाइज करने, मास्क पहनना अनिवार्य हाेगा।

शिक्षक और छात्र छात्राओं के बीच काेई भी सामग्री, टिफिन, पेन, काॅपी आदि सामाग्री साझा नहीं करेंगे। स्कूल में ढक्कन बंद वाले डस्टबिन रखना हाेगा। स्कूल में शिक्षक छात्र-छात्राओं और काम करने वाले सफाई कर्मचारी,प्यून आदि काे सफाई के साथ काेराेना के नियमाें काे बताकर जागरूक करेंगे। पानी व हाथ धोने के स्थानों व शौचालयों की गहरी सफाई की जाएगी।

नियमों का होगा पालन

कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों की री ओपनिंग की गाइडलाइन शासन ने जारी कर दी है। इसके मुताबिक कंटेनमेंट जाेन में रहने वाले छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक को स्कूल आने की अनुमति नहीं होगी। स्कूल में ऐसे स्थान जैसे प्रयाेग शाला, गेट, पार्किंग, वॉशरूम, गेट हैंडिल सहित ऐसे जहां पर बार-बार हाथ लगाए जाते हैं ऐसे स्थानाें काे स्कूल खुलने व स्कूल बंद हाेने के समय सैनिटाइज किए जाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें