ट्रैफिक का दबाव:ट्रक ने तोड़ा डबल फाटक का बूम, 6 घंटे शहर में रेंगते रहे वाहन

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। रसूलिया फाटक बंद होने से मीनाक्षी चौक के पास लगा जाम। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद। रसूलिया फाटक बंद होने से मीनाक्षी चौक के पास लगा जाम।
  • तवा पुल और फोरलेन बंद होने के कारण बुदनी से होशंगाबाद होकर गुजर रहे भारी वाहन, गुरुवार को जाम से लोग हुए परेशान

फाेरलेन बंद हाेने और तवाब्रिज की मरम्मत के कारण रूट डायवर्ट करना शहर के लाेगों के लिए परेशानियों का सबब बना है। भोपाल तिराहे से लेकर रसूलिया डबल फाटक, मीनाक्षी चौक, आईटीआई रोड पर रोज लोगों को लंबे जाम से सामना हो रहा है। फोरलेन से निकलने वाले वाहन शहर से गुजर रहे हैं। ट्रैफिक का दबाव बढ़ा है। गुरुवार दोपहर 2 बजे एक ट्रक ने रसूलिया डबल फाटक का बूम बैरियर तोड़ दिया।

इससे रात 8 बजे तक रेलवे फाटक बंद रहा और आईटीआई रोड, मीनाक्षी से भारी वाहन निकाले गए। भारी और छाेटे वाहनाें के शहर से निकलने के कारण नर्मदा काॅलेज तिराहे से मीनाक्षी चाैक, नारायण नगर तक जाम लगता रहा। दाेपहर से देर शाम तक ट्रैफिक रेंगता नजर आया। रेलवे के सिग्नल डिपार्टमेंट के जेई अखिलेश विश्वकर्मा ने बताया ट्रक की टक्कर से बूम और उसका पेडस्टल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हाे गया है। रात 8 बजे सुधार कर फाटक खोल दिया गया।

एसपीएम क्रॉसिंग पर फंसा क्रेन ले जा रहा ट्रक, खड़े रहे वाहन

आरपीएफ थाना प्रभारी धर्मेंद्र राजपूत ने बताया एक ट्रक ने दाेपहर करीब 2 बजे रेलवे बूम ताेड़ दिया है। ट्रक काे हिरासत में लिया है। दूसरी घटना सुबह 11 बजे भाेपाल राेड एसपीएम रेलवे क्राॅसिंग के पास हुई थी। यहां पर भाेपाल की ओर से क्रेन लेकर आ रहे एक ट्रक के फंसने से ट्रैफिक जाम लगाता रहा। दरअसल क्रेन ट्रक पर लाेड थी, लेकिन ज्यादा ऊंचाई हाेने के कारण क्रेन रेलवे के हाइटगेज में फंस गई। शाम 6 बजे तक रसूलिया डबल फाटक के बूम काे सुधारने का काम चल रहा था।

इधर, सांगाखेड़ा, आरी मार्ग से भारी वाहनाें काे राेका

तवा पुल बंद होने के कारण बांद्राभान, आरी, सांगाखेड़ा से रूट डायवर्ट किया गया है। डायवर्ट रूट संकरा हाेने से इन मार्गाें पर जाम की स्थिति बन रही है। गुरुवार कुछ हार्वेस्टर चालक राेड से निकलने की अनुमति मांग रहे थे, लेकिन यातायात पुलिस ने उन्हें दिन में यहां से निकलने पर प्रतिबंधित किया।

ट्रैफिक डायवर्ट किया
दाेपहर काे रसूलिया की ओर से आ रहे एक ट्रक की टक्कर से रेलवे फाटक में तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके बाद रेलवे ने इसकी मरम्मत के लिए भाेपाल से इंजीनियराें काे बुलाया और शाम के समय मरम्मत शुरू की गई। ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए इटारसी की ओर जाने वाले वाहनाें काे मीनाक्षी चाैराहे से डायवर्ट किया गया। धीरे-धीरे ट्रैफिक निकाला गया ताकि जाम की स्थिति न बने। -आरसी गुप्ता, डीएसपी यातायात​​​​​​​

खबरें और भी हैं...