होशंगाबाद जिले में सक्रिय हुई चोर गैंग:चोरियों से लोगों में भय का माहौल, एक सप्ताह में 7 वारदात, पुलिस को चकमा दे रहे

होशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

होशंगाबाद जिले में ठंड बढ़ने के साथ ही चोर-बदमाश सक्रिय हो गए है। पिछले कुछ दिनों से चोर सुने मकानों को अपना निशाना बना रहे। एक सप्ताह में 7 चोरी और एक लूट की वारदातें हो चुकी है। पुलिस केवल तलाशने में ही जुटी हुई है। चोर लगातार चोरी की वारदात कर लाखों रुपए का सामान लेकर रफुचक्कर हो जा रहे है। एक भी मामले में पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पाई है। एक भी आरोपी को न पकड़ पाना। जिससे आम जनता चोरों से भयभीत है। वहीं होशंगाबाद पुलिस के लिए चोर बड़ी चुनौती बन रहे है।

कब-कब हुई चोरी व लूट

ट्रक ड्राइवर से लूट और तीन घरों में चोरियां

जिले के बाबई थाना क्षेत्र में 6 दिनों में 1 लूट और 6 चोरी की वारदात हो चुकी है। 30 नवंबर को किसान कमलेश तिवारी के सुने मकान में चोरों ने ताला तोड़कर चोरी की। चोरों ने चांदी के जेवरात चुराकर ले। दूसरी चोरी 4 दिसंबर की रात को भगवान कॉलोनी में अनिल कुमार यादव के मकान में हुई। यहां चोरों ने सोने की हाय, चांदी की 4 बाॅली, हाथ फूल, चांदी के बर्तन, चम्मच, सोने के जेबरात चुराया। उसी रात को कुठारिया में 4 बदमाशों ने मिलकर एक ट्रक के कांच फोड़कर ड्राइवर को लूट लिया। इसी प्रकार श्याम विहार कॉलोनी में सुने मकान को चोरों ने निशाना बनाया। फरियादी अलीम खान के घर का ताला तोड़कर सोने का एक जोड़ झुमकी, चांदी की पायजेब, नगद 4 हजार रुपए ले गए व टीवी सेट तोड़ दिया।

किसान घर में रखे 30 हजार रुपए चुराए

डाेलरिया में 3-4 दिसंबर की दरमियानी रात एक साथ दो स्थानों में चोरी हुई। किसान चंदर सिंह कीर के घर में चोरो ने धावा बोला। अलमारी में रखे 30 हजार रुपए चुरा लिए। किसान धान बेचकर आवश्यक वस्तुए खरीदने के लिए नगद 30 हजार रुपए घर में रखे थे। डोलरिया में ही राजेंद्र दायमा की किराना दुकान और मकान में सेंध लगाई। 62 हजार रुपए नगद, सोने का मंगलसूत्र बदमाश चुरा ले गए।

सांईहिडन पार्क कॉलोनी और जैन मंदिर को बनाया निशाना

होशंगाबाद शहर की छाेटी पहाड़िया के पास सांई हिडन सिटी निवासी महेंद्र कीर के मकान में 4 दिसंबर की रात को चाेरी हुई। घर में रखा साेने का हार 13 हजार, चांदी की पायल 2 हजार और नकदी 50 हजार रुपए चाेरी हुए हैं। देहात पुलिस ने केस दर्ज किया। इधर मोरछली चौक स्थित श्री पार्श्वनाथ जैन दिगंबर का ताला तोड़कर चोरों ने चांदी के 3 छत्र और पूजन सामग्री चुरा ले गए। कोतवाली थाने में केस दर्ज हुआ। चोरी की वारदात CCTV कैमरे में कैद हुई। लेकिन पुलिस के हाथ अब तक खाली है।