डाेलरिया / जिले में रेत की तीन जांच चाैकी लेकिन भाेपाल चाैराहे पर ही अफसर तैनात

X

  • नसीराबाद नर्मदा पुल के पास बनी चौकी पर निगरानी में ढील

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

हाेशंगाबाद. जिले में रेत चोरी रोकने के लिए एडीएम के निर्देश पर भोपाल तिराहा, डाेलरिया अाैर नसीराबाद नर्मदा पुल पर जांच चाैकी बनाई है, लेकिन केवल भोपाल तिराहे पर नायब तहसीलदार स्तर के अधिकारियों की तैनाती की गई। अधिकारियाें काे रात 12 बजे से सुबह 8 बजे तक तैनात किया है। बाकी दाे चाैकियाें पर किसी अधिकारी की ड्यूटी नहीं लगाई गई। हालांकि यहां तीन पारियाें में पटवारी, पंचायत सचिव अाैर खनिज निगम के कर्मचारी तैनात किए हैं। एसडीम आदित्य रिछारिया ने बताया रोस्टर के अनुसार ड्यूटी लगाई गई है।

रेत चाेराें पर दबिश, नायब तहसीलदार का तबादला
बनखेड़ी| रेत माफिया प्रशासन पर हावी है। रविवार को नायब तहसीलदार निधि लोधी माल्हनवाड़ा स्थित दूधी नदी में रेत चाेराें पर दबिश पहुंचीं। उत्खनन तो रुका नहीं लेकिन सोमवार को उनका तबादला आदेश जारी हो गया। निधि लोधी का तबादला सोहागपुर कर सोहागपुर की नायब तहसीलदार अश्वनी गोहिया को प्रभार सौंपा है। बता दें कि क्षेत्र में रेत चाेराें पर नायब तहसीलदार लाेधी ने सख्ती से कार्रवाई की है।

ठीकरी गांव में अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-टाॅली की जब्त
सोहागपुर| ब्लॉक की नदियों से रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्थानीय पलकमती नदी सहित क्षेत्र की दर्जनों खदान और नदियों से ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर अवैध रेत उठाई जा रही है। नायब तहसीलदार आरके झरबड़े ने मंगलवार काे ग्राम ठीकरी में रेत का परिवहन करते ट्रैक्टर टाॅली जब्त की है। नायब तहसीलदार द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली की जब्ती बनाकर उसे पुलिस थाने में खड़ा कर दिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना