पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का फैसला:कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पचमढ़ी का महादेव मेला और होशंगबाद का रामजी बाबा मेला स्थगित

होशंगाबाद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद में मंगलवार को आयोजित बैठक में चर्चा करते अधिकारी और जनप्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद में मंगलवार को आयोजित बैठक में चर्चा करते अधिकारी और जनप्रतिनिधि।

जिले में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के दृष्टिगत प्रतिवर्ष पचमढ़ी में आयोजित होने वाले महादेव मेला तथा होशंगबाद में आयोजित होने वाले संत शिरोमणि रामजी बाबा मेला स्थगित किया गया है। यह निर्णय डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा लिया गया है।

बैठक में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति तथा कोविड-19 से बचाव के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई एवं सुझाव दिए गए। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समिति द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव तथा महाराष्ट्र राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत महादेव मेला और रामजी बाबा मेला के आयोजन किए जाने व नहीं किए जाने पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में महाराष्ट्र राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए प्रकरण तथा जिले में कोरोना से आमजन की सुरक्षा को देखते हुए सर्वसम्मति से 3 मार्च से 12 मार्च 2021 तक प्रस्तावित महादेव मेला और 24 फरवरी से 5 मार्च 2021 तक प्रस्तावित रामजी बाबा मेला स्थगित करने का निर्णय लिया गया। शासन द्वारा जारी गाइडलाइन अनुसार जिले में महाराष्ट्र से आने जाने वाले रास्तों पर जांच प्रारंभ की जाएंगी। साथ ही कोरोना संक्रमण से सुरक्षात्मक उपाय मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

गृह विभाग द्वारा जारी निर्देशों के परिपालन में कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में कलेक्टर धनंजय सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधायक होशंगाबाद सीताशरण शर्मा, विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह, विधायक पिपरिया ठाकुर दास नागवंशी वर्चुअली शामिल हुए। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, माया नारोलिया, पीयूष शर्मा, डॉक्टर एएम तिवारी, मनोहर बढ़ानी, सागर शिवहरे, भगवती चौरे, गौरव थापक, तहसीलदार शैलेंद्र बड़ोनिया, सीएमओ माधुरी शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें